बीजेपी के 106 विधायक शिफ्ट हुए गुरुग्राम , कांग्रेस MLAs जाएंगे जयपुर : Madhya Pradesh Political crisis

नई दिल्ली (एजेंसी).  कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.बीजेपी पूरी प्लानिंग और तैयारी के साथ हर कदम उठा रही है.

इस बीच ग्वालियर से सिंधिया समर्थक कांग्रेस नेता भी अब दिल्ली पहुंचना शुरु हो गए हैं. उनका कहना है कि मध्य प्रदेश में सरकार सिंधिया के चेहरे पर बनी है…इसलिए वो सिंधिया के साथ ही हैं.

मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार अब कितने समय की मेहमान है, इसको लेकर अटकलों का दौर चल रहा है. हालांकि कांग्रेस अभी भी दावा कर रही है कि उसके पास बहुमत है. इस बीच कांग्रेस सुबह 11 बजे भोपाल में विधानसभा अध्यक्ष के घर में जाकर एक याचिका देने वाली है.

मध्य प्रदेश की राजनीति में नया मोड़ आ गया है. सिंधिया समर्थक कांग्रेस विधायकों ने कहा, हम सिंधिया के साथ हैं बीजेपी के साथ नहीं. विधायक अलग पार्टी बनाने की मांग कर रहे हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार संकट में है, लेकिन कांग्रेस दावा कर रही है कि बहुमत हासिल कर लेगी. कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा है कि बीजेपी के विधायक उनके टच में हैं. बेंगलुरु में रिसॉर्ट में ठहरे कांग्रेस के बागी विधायक भी कांग्रेस के साथ हैं.

कांग्रेस को जबरदस्त झटका देते हुए पार्टी के प्रमुख युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया के साथ ही उनके समर्थक पार्टी के 22 विधायकों के इस्तीफे से राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. कांग्रेस छोड़ने वाले सिंधिया केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. ऐसी अटकले हैं कि सिंधिया को राज्यसभा का टिकट दिया जा सकता है और उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है.

इस बीच कांग्रेस सरकार ने मंगलवार शाम को विधायक दल की बैठक में मौजूद अपने 92 विधायकों को एकजुट रखने के लिए किसी अज्ञात स्थान पर एक साथ रखने का निर्णय लिया है. इसके तहत कांग्रेस अपने विधायकों को जयपुर भेजेगी. प्रदेश कांग्रेस ने एक नेता ने कहा कि सरकार को समर्थन कर रहे हमारे 92 विधायकों एकसाथ रखा जाएगा. इस बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों के साथ ही चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन का भी दावा किया है.

गुरुग्राम के ITC ग्रैंड भारत होटल में ठहरे हैं बीजेपी के 106 विधायक

वहीं बीजेपी को विधायकों के टूटने का डर है इसलिए देर रात बीजेपी के 106 विधायक भोपाल से प्लेन के जरिए दिल्ली आए. दिल्ली एयरपोर्ट पर बस से विधायकों को गुरुग्राम ले जाया गया. ग्रुरुग्राम में सभी विधायकों को एक होटल में ठहराया गया है. बीजेपी विधायकों के साथ कैलाश विजयवर्गीय भी दिल्ली आए हैं. भोपाल एयरपोर्ट पर विधायकों से मिलने शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे. बीजेपी के 106 विधायक गुरुग्राम के ITC ग्रैंड भारत होटल में ठहरे हैं. कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और बेंगलुरु के रिसॉर्ट में ठहरे हैं. वहीं बीजेपी पूरी प्लानिंग और तैयारी के साथ हर कदम उठा रही है.

Related Articles