बिहार चुनाव : इस वजह से तेजस्वी सूर्या बोले- ‘मैं भी थोड़ा बिहारी सांसद हूं’

पटना: भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने विपक्षी दलों के युवाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि युवराजों और राजकुमारों को केवल अपनी राजनीतिक बेरोजगारी का दर्द है. उन्होंने कहा कि महलों की राजनीति करने वाले युवराजों और राजकुमारों को युवाओं के संघर्ष पर बात करने का नैतिक अधिकार नहीं है. बेंगलुरु दक्षिण से सांसद तेजस्वी सूर्या ने युवाओं के साथ संवाद करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार में बिहार का जितना विकास हुआ है, वह कभी नहीं हुआ है.

तेजस्वी सूर्या ने ‘माउंटनमैन’ दशरथ मांझी को याद करते हुए कहा कि यहां के युवाओं के असंभव को संभव करने के प्रतीक दशरथ माझी हैं. सूर्या ने पलायन की चर्चा करते हुए भोजपुरी शेक्सपीयर के रूप में प्रसिद्ध भिखारी ठाकुर को भी याद किया. उन्होंने कहा कि पलायन का दर्द पीढ़ियों का है, जिसे भिखारी ठाकुर ने अपने गीतों में भी पिरोया है.

भाजयुमो के अध्यक्ष सूर्या ने बिना किसी के नाम लिए हुए कहा, “महलों की राजनीति करने वाले युवराजों और राजकुमारों को युवाओं के संघर्ष पर बात करने का कोई नैतिक अधिकार भी नहीं है.” उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के आने के बाद बेरोजगार हो चुके समकालीन सामंतों को सिर्फ अपनी राजनैतिक बेरोजगारी का दर्द है, युवाओं की समस्या का नहीं है.

सूर्या ने खुद को बिहार से जोड़ने की कोशिश करते हुए कहा, “हमारे संसदीय क्षेत्र में भी बिहार के कई युवा रहते हैं. इस कारण मैं भी थोड़ा बिहारी सांसद हूं और यहां की आकांक्षा और लोगों के दर्द को समझता हूं.”

Related Articles