पेटीएम ने फ़ूड आर्डर सेवा के लिए जोमाटो से मिलाया हाथ

 

नई दिल्ली, (एजेंसी)| डिजिटल प्लेटफार्म पेटीएम ने गुरुवार को जोमेटो के साथ साझेदारी की घोषणा की और कहा कि अब पेटीएम मोबाइल एप पर फूड ऑर्डरिंग व डिलिवरी सर्विस शुरू कर दी गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि पेटीएम यूजर पेटीएम एप में अपने पसंदीदा रेस्त्रां ब्राउज करके तुरंत फूड ऑर्डर कर पाएंगे। अभी यह सुविधा दिल्ली-एनसीआर के ग्राहकों के लिए पेटीएम के एंड्रॉयड एप पर उपलब्ध कराई गई है और जल्द ही पूरे भारत में पेटीएम के एंड्राइड और आईओएस एप पर यह सुविधा उपलब्ध होगी।

कंपनी ने कहा कि टियर 2 व टियर 3 शहरों में पेटीएम का बहुत व्यापक उपभोक्ता आधार है जो रोजमर्रा की जिंदगी में भुगतान करने के लिए पेटीएम का उपयोग करते हैं। इस समेकन के साथ पेटीएम अपने ग्राहकों को ऑनलाइन फूड ऑर्डर की सुविधा भी मुहैया कराएगी। पेटीएम के विस्तृत उपभोक्ता आधार के चलते इस नए फीचर के साथ पेटीएम एप के इस्तेमाल में भी अधिक वृद्धि होगी।

पेटीएम ने कहा कि वॉल्यूम और ट्रांजेक्शन के लिहाज से फूड व बेवरेजिस उसकी सबसे बड़ी भुगतान श्रेणियों में से एक है। बड़े पैमाने पर आउटलेट पर पेटीएम क्यूआर कोड को स्वीकार किया जाता है जिनमें क्विक सर्विस रेस्त्रां से लेकर फाइन डाइनिंग व कैजुअल डाइनिंग के विकल्प भी शामिल हैं। इस गठबंधन से पेटीएम के अभियान को और ज्यादा बल मिलेगा जिसके तहत वह ऑनलाइन व ऑफलाइन खान-पान खरीद के भुगतान के लिए मोबाइल पेमेंट को और सक्षम बनाना चाहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *