पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं, गंभीर बनी हुई है हालत

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) की हालत में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है. उनकी हालत गंभीर बनी हुई है और वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. जोगी की मष्तिष्क की गतिविधियां बेहद कम हैं. पिछले दो दिन से उन्हें ईयरफ़ोन के माध्यम से पसंदीदा गीतों को सुनाया जा रहा है और ऑडियो थेरेपी के जरिए ठीक करने को कोशिश की जा रही है. लेकिन अभी तक डॉक्टरों को प्रयासों से कोई सफलता नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल कैबिनेट की बैठक आज, लॉकडाउन में छूट और धान के अंतर की राशि पर चर्चा संभव

श्री नारायणा हॉस्पिटल से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार डॉ. पंकज ओमर के नेतृत्व में अजीत जोगी का इलाज जारी है. उनकी स्थिति पहले जैसी ही बनी हुई है. मष्तिष्क की गतिविधियां बेहद कम हैं. उनका ह्रदय, ब्लड प्रेशर और यूरिन आउटपुट नियंत्रित है. उन्हें वेंटीलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है. मेडिकल प्रोटोकॉल्स के तहत उपचार जारी है और डॉक्टरों द्वारा उनके दिमाग को क्रियाशील (एक्टिवेट) करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. डॉक्टर उनके स्वास्थ्य पर लगातार नज़र रखे हुए है. फिलहाल उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें :

पाकिस्तान की कुल GDP के बराबर है आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज

बता दें कि छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी को हार्ट अटैक आने के बाद 9 मई को देवेंद्र नगर स्थित श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिस समय उन्हें हार्ट अटैक आया, तब वो गंगा इमली खा रहे थे. अजीत जोगी अभी अस्पताल में कोमा में हैं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का 1 और मरीज हुआ ठीक, 4 का इलाज जारी

Related Articles