पीसीबी ने ICC से कहा- BCCI से कहो कि भारत में 2 वर्ल्ड कप खेलने के लिए हमें लिखित में आश्वासन दे

नई दिल्ली(एजेंसी): पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से कहा है कि वो बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले ताकि उनकी टीम को 2021 टी20 विश्व कप और भारत में 2023 में 50 ओवर के विश्व कप में खेलने के लिए वीजा मिलने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़ा. “हम इस तथ्य को भी देख रहे हैं कि 2021 और 2023 में भारत में ICC विश्व कप की मेजबानी की जानी है और हमने पहले ही ICC से कहा है कि हमें बीसीसीआई से लिखित में आश्वासन मिले ताकि हमें भारत आने में कोई दिक्कत न हो.

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई को अगले कुछ महीनों में अपनी सरकार से आश्वासन मिलने के बारे में बताए. अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईसीसी कार्यकारी बोर्ड अपनी अगली बैठक में तय करेगा कि अगला विश्व टी20 कप ऑस्ट्रेलिया या भारत द्वारा आयोजित किया जाएगा या नहीं.

खान ने कहा कि यह संभव नहीं था कि विश्व टी20 इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाए. उन्होंने कहा, अब बड़ा सवाल यह है कि 2021 में विश्व टी20 आयोजित होगा या नहीं, इसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया या भारत किसके द्वारा की जाएगी, क्योंकि भारत के पास 2021 में पहले से ही निर्धारित विश्व टी20 कप के लिए मेजबानी के अधिकार हैं.

खान ने कहा कि आईसीसी सदस्यों को लगता है कि वर्ल्ड टी20 को अक्टूबर-नवंबर की अवधि में 2021 या 2022 में आयोजित किया जाना चाहिए. “जिस तरह से चीजें हैं. साल 2022 तक जो समय बचा है उसमें साल 2020 टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा के बारे में पूरा आश्वासन मिलने के बाद ही आईसीसी आयोजनों के लिए भारत जाएगा.

खान ने बताया कि हाल के दिनों में भारत में खेलने के लिए कई पाकिस्तान खेल टीमों को भारत सरकार ने मंजूरी नहीं दी थी. उन्होंने कहा, ” इसलिए हमने अग्रिम आश्वासन मांगा है. लेकिन अंततः यह एक आईसीसी टूर्नामेंट है और यह उनकी जिम्मेदारी है कि हम एक पूर्ण सदस्य के रूप में वहां जाएं और हिस्सा लें.

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं, लेकिन हम जानते हैं कि वास्तविक रूप से एक द्विपक्षीय श्रृंखला निकट भविष्य में संभव नहीं है.”

Related Articles