श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने ICC, BCCI और SLC से की गुजारिश, कहा- सचिन के लिए हो वर्ल्ड कप 2011 की जांच

नई दिल्ली(एजेंसी): श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान अरविंदा डी सिल्वा ने मंत्री महिंदानंद अलुथगामगे द्वारा किए गए दावों का खंडन किया है कि 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स किया गया था और आईसीसी, बीसीसीआई और एसएलसी से आग्रह किया है कि वे इस “झूठ” की जांच करें. स्थानीय टीवी चैनल सिरासा ’के साथ इंटरव्यू में, उस समय श्रीलंका के खेल मंत्री रहे अलुथगामगे ने कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच 2011 विश्व कप का फाइनल फिक्स किया गया था. “आज मैं आपको बता रहा हूं कि हमने 2011 का विश्व कप बेचा, मैंने यह कहा था जब मैं खेल मंत्री था.”

आरोपों को संबोधित करते हुए, डी सिल्वा, जो एसएलसी के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष थे, उन्होंने श्रीलंकाई अखबार संडे टाइम्स को बताया, “हम झूठ के साथ लोगों को हर समय दूर नहीं होने दे सकते. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि आईसीसी, बीसीसीआई और एसएलसी तुरंत इसकी जांच करें. ”

उन्होंने आगे कहा कि, जैसे हमने अपनी विश्व कप जीत को संजोया, वैसे ही सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी अपने जीवन के इन पलों को संजोते हैं. मुझे लगता है कि सचिन और भारत भर के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के हित में यह भारत सरकार और उनके क्रिकेट बोर्ड का कर्तव्य है कि वे यह देखने के लिए निष्पक्ष जांच शुरू करें कि क्या उन्होंने एक निश्चित विश्व कप जीता है.”

“जब इस तरह के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं, तो यह बहुत सारे लोगों को प्रभावित करता है. इस मामले में न केवल हम, चयनकर्ता, खिलाड़ी और टीम प्रबंधन बल्कि भारतीय क्रिकेटरों ने भी विश्व खिताब जीता. हमें एक बार और सभी के लिए यह स्पष्ट करना होगा कि हम जिस खेल से प्यार करते हैं, उसके लिए अच्छा है.

श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी कुमार संगकारा जो 2011 विश्व कप में कप्तान थे और महेला जयवर्धने ने भी इन दावों का खंडन किया था.

2011 विश्व कप के फाइनल में श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का चुनाव किया. महेला जयवर्धने ने शानदार शतक बनाया और भारत को 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए कहा गया. गौतम गंभीर (97) और उसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (91) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने ट्रॉफी जीतने के लिए छह विकेट से लक्ष्य हासिल किया. 1983 के बाद दूसरी बार टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा किया था.

Related Articles