पीएम के प्रमुख सचिव का सहायक बनकर कर रहा था धोखेबाजी, CBI ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली(एजेंसी): प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव के विशेष सहायक के लिए कथित तौर पर काम करने वाले धोखेबाज के खिलाफ सीबीआई ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है. यह धोखेबाज डिफेंस डील से संबंधित काम करवाने के आश्वासन भी दे रहा था जबकि पीएमओ में ना तो इस नाम का कोई शख्स था और ना ही इस तरह की कोई पोस्ट.

सीबीआई के आला अधिकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय के सहायक निदेशक पीके इस्सर ने इस बाबत सीबीआई को आधिकारिक तौर पर शिकायत की थी. कहा था कि उनके पास बोइंग इंडिया के चीफ ऑफ स्टाफ की तरफ से एक शिकायत आई है जिसमें बताया गया है कि उनके कार्यालय से अनिरुद्ध सिंह नाम के एक शख्स ने संपर्क किया है. इस दौरान उसने बोईंग इंडिया के अधिकारियों से उनके द्वारा रक्षा मंत्रालय में कुछ रक्षा सौदों की बाबत बात की. साथ ही यह भी बताया कि वह प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा के विशेष सहायक जितेंद्र कुमार सिंह के लिए काम करता है.

आरोप के मुताबिक इस धोखेबाज ने बोइंग इंडिया के अधिकारियों से कहा कि वह पीके मिश्रा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करवा सकता है यानी कुल मिलाकर इस धोखेबाज ने रक्षा सौदों में दलाली के नाम पर धोखाधड़ी करने की कोशिश की थी. प्रधानमंत्री कार्यालय से शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने इस मामले में शुरुआती जांच शुरू की तो पता चला कि कुछ फोन नंबरों से बोइंग इंडिया के नंबर पर फोन किया गया था. साथ ही सीबीआई को जांच के दौरान पता चला कि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के यहां जितेंद्र सिंह नाम का कोई शख्स ना तो काम करता है और ना ही इस तरह की कोई पोस्ट वहां पर है

सीबीआई ने इस मामले में अपराधिक षड्यंत्र समेत अनेक अपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक जो फोन नंबर मिले हैं उनके आधार पर जांच आगे बढ़ाई जा रही है और धोखेबाज की कथित तौर पर पहचान भी कर ली गई है बहुत जल्द इस मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है.

Related Articles