कोरोना वायरस : 328 नए केस, तब्लीगी जमात के सदस्यों सहित 9000 लोगों को क्वॉरन्टीन में भेजा गया

नई दिल्ली(एजेंसी): कोरोना वायरस (Covid-19 In India) से संक्रमित लोगों की संख्या देशभर में लगातार बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शाम के चार बजे अपने नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कल से लेकर अभी तक COVID-19 से 328 लोग संक्रमित हुए हैं और 12 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमण के लगभग 400 पॉजिटिव मामले ऐसे पाये गये हैं जिनके तब्लीगी जमात (Tabligi Jamaat) कार्यक्रम से संबंध हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें :-

Lockdown को लेकर गृह मंत्रालय सख्त, बाधा डालने वालों को हो सकती है दो साल की जेल

अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्यों से जिला स्तर पर कोरोना वायरस संकट से निपटने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि मुंबई के धारावी मामले के संबंध में संपर्क का पता लगाने का काम शुरू किया गया, निगरानी बढ़ाई गई है.

यह भी पढ़ें :-

Youtube जल्द लाएगा TikTok जैसा फीचर ‘Shorts’, जानें इसमें क्या होगा खास

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि देशभर में तब्लीगी जमात के सदस्यों सहित उनके संपर्क में आए करीब 9,000 लोगों को पृथक (क्वॉरन्टीन) रखा गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में तब्लीगी जमात के करीब 2,000 सदस्यों में से 1,804 को पृथक रखा गया है, जबकि 334 को अस्पतालों मे भर्ती कराया गया है. देशभर में कुल मामलों की बात करें तो 2113 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 50 लोगों की मौत हुई है. 174 मरीज ठीक हुए हैं.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना से छह सप्ताह के बच्चे की मौत, बना दुनिया का सबसे कम उम्र का मरीज

Related Articles