पार्टी के यूथ फेडरेशन के अध्यक्ष मोहम्मद रियाज से होगी CM विजयन की बेटी की शादी

नई दिल्ली(एजेंसी): केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा टी. की शादी डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद रियाज से होने जा रही है. बेंगलुरू में खुद की कंपनी चला रही वीणा पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर हैं जबकि छात्र नेता रहे रियाज एक वकील हैं. रियाज ने 2009 लोकसभा चुनाव में कोकीझाड सीट पर किस्मत आज़माई थी, लेकिन वह कांग्रेस प्रत्याशी एमके राघवन के सामने पराजित हो गए थे. रियाज सीपीआई-एम स्टेट कमेटी के सदस्य भी हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 40 वर्षीय वीणा और 44 साल के रियाज दोनों ही तलाकशुदा हैं. ऐसे में दोनों की ही यह दूसरी शादी है. पहले पति से वीणा का एक बेटा भी है. वहीं रियाज दो बेटों के पिता हैं. सूत्रों के मुताबिक, बेहद ही साधारण तरीके से आगामी 15 जून को दोनों की शादी होगी.

रियाज और वीणा की शादी पर डीवाईएफआई के एक नेता ने कहा, ‘रियाज और वीणा दोनों ही करीब पिछले पांच साल से तलाकशुदा हैं. ये दोनों लंबे वक्त से एक-दूसरे को जानते हैं. इन दोनों की शादी एक निजी मामला है, इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.’

मोहम्मद रियाज का जन्म कालीकट में हुआ था. रियाज के पिता पीएम अब्दुल खादर एक सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी हैं. रियाज ने अपने कॉलेज के दिनों में ही राजनीति में प्रवेश कर लिया था. वह पहले डीवाईएफआई के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव थे. इसके बाद फरवरी 2017 में उन्हें पार्टी का यूथ अध्यक्ष नियुक्त किया गया. रियाज टीवी चैनलों पर अक्सर डिबेट में भाग लेते हुए दिखाई देते हैं. वहीं पेशे से इंजीनियर वीणा टी बेंगलूरू की एक स्टार्ट-अप कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

Related Articles