पाकिस्तान में महंगाई की मार, सेब 400 रुपये किलो, दूध 200 रुपये का आंकड़ा छूने की कगार पर

नई दिल्ली (एजेंसी)। पाकिस्तान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। जब से इमरान सरकार आई है महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। एक तरफ तो भारत में एक्जिट पोल से जहां बीजेपी खेमे में खुशी है वहीं एक्जिट पोल के ठीक एक दिन बाद वहां महंगाई का ये आलम है कि दूध 190 रुपए लीटर बिक रहा है। तो वहीं सेब 400 रुपए किलो और मटन 1100 रुपए किलो बिक रहा है।

दरअसल इमरान सरकार पाकिस्तानी रुपए की गिरावट को नहीं रोक पा रही है, जिसके चलते महंगाई रुकने का नाम नहीं ले रही है। तो वहीं रमजान के महीने में इन चीजों की मांग ज्यादा बढ गई है। जिसके चलते दुकानदार औने-पौने दाम पर जरुरी सामान बेच रहें हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में महंगाई तीन महीने में बेतहाशा बढ़ी है। मार्च के मुकाबले मई में प्याज 40%, टमाटर 19 % और मूंग की दाल 13% ज्यादा कीमत पर बिक रही हैं। गुड़, शक्कर, फल्लियां, मछली, मसाले, घी, चावल, आटा, तेल, चाय, गेंहू की कीमतें 10 % तक बढ़ गई हैं।

बाजार के जानकारों के मुताबिक ऑटो, सीमेंट और फार्मास्यूटिकल्स जैसे उद्योगों के कच्चे माल के आयात की कीमतें बढ़ेंगी। इससे उपभोक्ता पर भार बढ़ेगा। तो वही मुद्रा विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तानी रुपए के गिरने का संबंध आईएमएफ के 6 अरब डॉलर के पैकेज पर सहमति बनाने की कोशिशों से है।

Related Articles