पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण के मामले में पुलिस ने पीड़िता सिख लड़की के भाई की FIR रद्द की

नई दिल्ली (एजेंसी)। पाकिस्तान की ननकाना साहिब पुलिस ने एक सिख लड़की के अपहरण और जबरन धर्मांतरण के मामले में उसके भाई द्वारा दर्ज एफआईआर को रद्द कर दिया है। जगजीत कौर उर्फ आएशा बीबी के भाई मनमोहन सिंह ने 29 अगस्त को अपनी बहन के अपहरण और उसके जबरन धर्मांतरण को लेकर एफआईआर कराई थी। कौर का अपहरण करके पहले उसे मुस्लिम धर्म कबूल कराया गया और फिर उसका एक मुस्लिम युवक से निकाह करवाया गया था। पाकिस्तान पुलिस ने आरोपों को झूठा बताकर एफआईआर को रद्द कर दिया है। बुधवार को ननकाना साहिब पुलिस ने लाहौर उच्च न्यायालय में अपनी रिपोर्ट पेश करते हुए एफआईआर रद्द करने की जानकारी दी।

माना जा रहा है कि अब जगजीत कौर की लाहौर स्थित शेल्टर होम दारुल अमन से जल्द रिहाई हो जाएगी। जगजीत और उसके पति मुहम्मद हसन के वकील मुहम्मद सुल्तान शेख ने बताया कि पुलिस ने उच्च न्यायालय में अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि एफआईआर रद्द कर दी गई है।

जगजीत के भाई ने एफआईआर में दावा किया था कि उनकी बहन को लोगों के एक समूह ने बंदूक की नोक पर अगवा किया था। उनका जबरन धर्मांतरण करवाकर मुहम्मद हसन से निकाह करवा दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने हसन के कई परिजनों और दोस्तों को हिरासत में ले लिया था।

हसन के वकील ने कहा, ‘हसन ने अदालत को बताया कि न केवल सिख समुदाय के लोग बल्कि स्थानीय पुलिस भी उनका और उनके परिवार का उत्पीड़न कर रही है। उन्होंने दारुल अमन से जल्द पत्नी की रिहाई की मांग की। जहां शादी के बाद 29 अगस्त से उन्हें रखा गया है।’

Related Articles