कोरोना वायरस : पंजाब में दो मरीज पॉजिटिव पाए गए

 

नई दिल्ली (एजेंसी). Coronavirus: कोरोना वायरस धीरे-धीरे भारत में भी पैर पसारता जा रहा है. पंजाब (Punjab) के अमृतसर में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं. दोनों ही इटली से लौटे हैं और होशियारपुर के रहने वाले हैं. अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल के डॉक्टर रमन शर्मा ने कहा कि दिल्ली से आई आरंभिक जांच रिपोर्ट में दोनों पॉज़िटिव हैं और इन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

यह भी देखें :-

होली 2020 : प्रियंका चोपड़ा और कटरीना के फोटो, विडियो सोशल मीडिया में मचा रहे धूम, देखें

उन्होंने कहा कि दिल्ली की लैब में दोनों लोगों के ब्लड सैम्पल भेजे गए थे और इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है अब इनके सैम्पल पुणे स्थित लैब भेजे गए हैं और उसकी रिपोर्ट भी आज शाम तक आ सकती है. दो नए मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 33 हो गई है, जिसमें से 16 इटली के पर्यटक हैं. पूरी दुनिया की बात करें तो एक लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और इससे 3000 से अधिक लोगों की मौत केवल चीन में हुई है.

यह भी पढ़ें :-

यस बैंक के नकदी संकट को दूर करने आरबीआई ने पेश किया प्लान

कोरोना वायरस से भारत में बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सरकार ने कई एहतियाती कदम उठाए हैं और लोगों को लगातार जागरुक किया जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सैंपल की जांच के लिए 52 लेबोरेटरी बनाए गए हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को लोकसभा को सूचित किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के संदेह में देश में कुल 29,607 लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है.

यह भी पढ़ें :-

उद्धव ठाकरे ने राममंदिर निर्माण के लिए किया 1 करोड़ का ऐलान

Related Articles