नेपाल के प्रधानमंत्री ओली विश्वासमत हारे

काठमांडू (एजेंसी). नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली संसद के निचले सदन में विश्वासमत हार गए हैं. ओली को 275 सदस्यीय प्रतिनिधि सभा में विश्वासमत जीतने के लिए 136 मतों की जरूरत थी. निचले सदन में कुल 232 वोट डाले गए. 93 सांसदों ने ओली के पक्ष में मत किया. वहीं 124 सांसदों ने उनके खिलाफ वोट किया. 15 सांसदों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया.

यह भी पढ़ें :-

राजधानी में कोरोना मरीज ने की आत्महत्या

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने प्रतिनिधि सभा के विशेष सत्र में आज औपचारिक रूप से विश्वास प्रस्ताव पेश किया और सभी सदस्यों से इसके पक्ष में मतदान करने की अपील की. बता दें कि पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ नीत नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र) द्वारा समर्थन वापस लेने के बाद ओली की सरकार अल्पमत में आ गई थी. इसके बाद उन्हें निचले सदन में बहुमत साबित करना था.

यह भी पढ़ें :-

क्या लग सकता हैं सम्पूर्ण भारत में लॉकडाउन क्या कहा सरकार ने, पढ़ें

उल्लेखनीय हैं कि नेपाल में राजनीति संकट पिछले साल 20 दिसंबर को तब शुरू हुआ जब राष्ट्रपति भंडारी ने प्रधानमंत्री ओली की अनुशंसा पर संसद को भंग कर 30 अप्रैल और 10 मई को नए सिरे से चुनाव कराने का निर्देश दिया. ओली ने यह अनुशंसा सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी में सत्ता को लेकर चल रही खींचतान के बीच की थी.

यह भी पढ़ें :-

बैशाख माह पाप कर्मों से मुक्ति के लिए श्रेष्ठ, जाने कैसे प्राप्त होंगे शुभ फल

Related Articles