नीरव मोदी की होली लंदन जेल में रही, जहाँ है सबसे ज्यादा कैदी

लंदन (एजेंसी)। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लिये इस बार की होली अच्छी नहीं रही। उसकी होली इस बार ब्रिटेन की एक जेल में कटी। यह जेल ब्रिटेन की सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाली जेलों में से एक है। ब्रिटेन की एक अदालत ने बुधवार को नीरव मोदी को जमानत देने से इनकार कर दिया था।

नीरव मोदी, 48 वर्ष, सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से जुड़े दो अरब डालर (14000 करोड़ रुपये) के धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित है। लंदन की पुलिस ने नीरव मोदी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था और बुधवार को उसे वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की जिला न्यायाधीश मैरी माल्लोन की अदालत में पेश किया गया। न्यायाधीश ने नीरव मोदी को 29 मार्च तक हिरासत में भेज दिया जिसके बाद उसे दक्षिण- पश्चिम लंदन की वांडस्वर्थ जेल में रखा गया। संभवत: मोदी को उम्मीद थी कि उन्हें अलग सेल में रखा जाएगा लेकिन उन्हें इस जेल में बंद 1,430 पुरूष कैदियों में से किसी एक के साथ एक ही सेल में रहना पड़ा। इस जेल में कुछ खतरनाक कैदी भी हैं।

विशेष रूप से प्रत्यर्पण के मामले लड़ने वाले वकील बेन कीथ ने शुक्रवार को कहा, “मैं आश्चर्य में हूं, उन्हें जमानत नहीं मिली। उन्हें अचानक गिरफ्तार किया गया था ताकि बेल सिक्योरिटी तैयार ना हो सके।” कीथ ने कहा कि नीरव के वकील अगली सुनवाई वाले दिन जमानत याचिका पेश कर सकते हैं। नीरव मोदी ने होली लंदन के साउथ-वेस्ट स्थित हर मैजस्टी प्रिसन वांड्सवर्थ जेल में बिताई।

Related Articles