नासिक से लाखों का प्याज लेकर निकला ट्रक मध्य प्रदेश में मिला खाली, सूरत से 250 किलो प्याज चोरी

नई दिल्ली (एजेंसी). प्याज के बढ़ते दामों के बीच कल देश के कई राज्यों से प्याज चोरी होने की घटनाएं सामने आई हैं. मध्य प्रदेश के शिवपुरी में चोरों ने एक ट्रक से करीब 25 लाख की प्याज चुरा ली. वहीं, पश्चिम बंगाल के मिदानपुर से 100 किलो और गुजरात में सूरत मंडी से करीब 250 किलो प्याज पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नासिक के व्यापारी प्रेमचंद शुक्ला ने जावेद नाम के ट्रांसपोर्टर को नासिक से गोरखपुर के लिए ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएच 8318 में लगभग 25 लाख रुपए की प्याज रवाना की थी, लेकिन माल रास्ते में ही गायब कर दिया गया. ट्रक शिवपुरी में मिल गया, लेकिन प्याज गायब है.

संबंधित व्यापारी गुरुवार को शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल से मिलकर इस मामले में शिकायत की है और शिवपुरी के रहने वाले एक ट्रक मालिक के खिलाफ प्याज चोरी करने का मामला दर्ज करने की मांग की है. शिवपुरी मंडी व्यापारी संघ के मोहम्मद इरशाद ने कहा, “हम भी नासिक से आए इस व्यापारी की मदद कर रहे हैं और जिन लोगों ने यह प्याज गायब किया है उनकी तलाश में पुलिस की मदद कर रहे हैं.”

वहीं, गुजरात में सुरत के पालनपुर पाटिया मार्केट के पास करीब 250 किलो प्याज चोरी हुई है. बताया जा रहा है कि प्याज 5 बोरी में रखी हुई थी और हर बोरी में 50 किलो प्याज थी. चोरी होने के बाद व्यापारी ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है.

बता दें कि पहले टमाटर और अब प्याज के बढ़ते दामों से देशभर में हाहाकार मच गया है. कई जगहों पर प्याज की कीमत 100 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई हैं. वहीं, राजधानी दिल्ली में प्यार अभी भी 80 रुपए किलो मिल रहा है. महंगे प्याज को लेकर जब केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सबकुछ मेरे हाथ में नहीं है.

Related Articles

Comments are closed.