नागरिकता कानून से देशवासियों को कोई खतरा नहीं : नरेंद्र मोदी

CAA को नागरिकता देने का कानून बताया प्रधानमंत्री मोदी ने

कोलकाता (एजेंसी). पश्चिम बंगाल (West Bengal) दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज बेलूर मठ (Belur Math) में युवाओं को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि देशवासियों के लिए बेलूर मठ की इस पवित्र भूमि पर आना किसी तीर्थयात्रा से कम नहीं है, लेकिन मेरे लिए तो हमेशा से ही ये घर आने जैसा ही है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने नागरिकता कानून को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने एक बार फिर साफ किया कि नागरिकता कानून से देश में रह रहे लोगों को कोई खतरा नहीं हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि इसे लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है, यह नागरिकता लेने का नहीं बल्कि देने का कानून है.

यह भी पढ़ें :

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बने बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर

प्रधानमंत्री ने कहा, ”सिटिजनशिप एक्ट,  नागरिकता लेने का नहीं, नागरिकता देने का कानून है और सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (CAA), उस कानून में सिर्फ एक संशोधन है. इतनी स्पष्टता के बावजूद, कुछ लोग सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट को लेकर भ्रम फैला रहे हैं.”उन्होंने कहा, ”मुझे खुशी है कि आज का युवा ही ऐसे लोगों का भ्रम भी दूर कर रहा है. और तो और, पाकिस्तान में जिस तरह दूसरे धर्म के लोगों पर अत्याचार होता है, उसे लेकर भी दुनिया भर में आवाज हमारा युवा ही उठा रहा है.”

यह भी पढ़ें :

रायपुर : शीतलहर जारी, नहीं बदलेगा स्कुल का समय 15 जनवरी तक

विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीति में फंसे लोग समझदार होते हुए भी इसे समझना नहीं चाह रहे. उन्होंने कहा, ”इस कानून को रातों-रात नहीं बल्कि सोच विचार कर बनाया गया है, लेकिन कुछ राजनी‍तिक दल इसे जानबूझकर समझना नहीं चाहते हैं.”

यह भी पढ़ें :

नव वर्ष : शनि का गोचर 2020, पढ़ें क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

उत्तर भारत के राज्यों को लेकर भी प्रधानमंत्री ने स्थिति स्पष्ट करने कोशिश की. उन्होंने कहा, ”’नॉर्थ ईस्‍ट हमारा गर्व है, वहां की संस्‍कृति, रीति-रिवाज, जनसंख्‍या पर इस कानून का कोई विपरीत प्रभाव न पड़े, इसका प्रभाव केंद्र सरकार ने किया है. इतनी स्‍पष्‍टता के बावजूद कुछ लोग अपने राजनीतिक कारणों से इसका विरोध कर रहे हैं.”

Related Articles