नागरिकता कानून : दिल्ली के कई इलाकों में धारा 144 लागू, 15 मेट्रो स्टेशन बंद

नई दिल्ली (एजेंसी). नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ बीते रविवार को जामिया नगर में हुए हिंसक प्रदर्शन और फिर सीलमपुर में हुए प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। वहीं गुरुवार को कुछ प्रदर्शनों के चलते कई मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए हैं और कम्यूनिस्ट पार्टी के प्रदर्शन को दिल्ली पुलिस ने अनुमति नहीं दी है।

यहां दिल्ली पुलिस ने लाल किला के पास विरोध करने पहुंचे प्रदर्शनकारियों को एक एक कर हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। पुलिस ने उन्हें प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं दी है।

यह भी पढ़ें :

यूपी : फतेहपुर में जिंदा जलाई गई रेप पीड़िता ने अस्पताल में दम तोड़ा

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने आज शहर में होने वाले प्रदर्शनों के चलते दिल्ली के मेट्रो स्टेशन के निकास और प्रवेश द्वार बंद कर दिए हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रुकेगी। इन स्टेशनों के नाम हैं- जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनिर्का, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट और सेंट्रल सेक्रेटेरिएट मेट्रो स्टेशन। हालांकि सेंट्रल सेक्रेटेरिएट मेट्रोस्टेशन पर गाड़ियों का इंटरचेंज जारी रहेगा।

दिल्ली से उड़ने वाली 16 फ्लाइट डिले, इंडिगो ने 19 की रद्द

दिल्ली पुलिस ने आज जगह-जगह होने वाले प्रदर्शनों के चलते लाल किले के आसपास के इलाके में धारा 144 लागू कर दी है। इसके तहत प्रभावित इलाके में 4 से ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव : नेताओं को ठंड में आ रहा पसीना

Related Articles

Comments are closed.