दिल्ली में कड़ाके की ठंड, आज सुबह का तापमान 5.6 डिग्री

नई दिल्ली (एजेंसी). राजधानी दिल्ली (Delhi) में ठंड का पारा रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा है. दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है. आज सुबह ही दिल्ली का पारा काफी लुढ़क गया, जिसके कारण मौसम ज्यादा ठंड रहा.

यह भी पढ़ें :

दिल्ली से उड़ने वाली 16 फ्लाइट डिले, इंडिगो ने 19 की रद्द

सुबह 6 बजे दिल्ली का तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं अधिकतम तापमान 17 डिग्री तक रहने का अनुमान है. हालांकि, इस दौरान वायु प्रदूषण में कोई कमी नहीं आई. सुबह दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 250 के पार पहुंच गया. वजीरपुर में एक्यूआई 269 रिकॉर्ड किया गया.

यह भी पढ़ें :

अमेरीकी राष्ट्रपति ट्रंप पर महाभियोग

दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी है. सर्द हवाओं की वजह से लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. गुरूवार को NCR का तापमान भी औसत से नीचे पहुंच गया. इसकी वजह से ठंड का अहसास बढ़ गया है. सफदरजंग में न्यूनतम तापमान सुबह 6 बजे के बाद 5.6 डिग्री दर्ज हुआ.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : 21 दिसंबर को सावर्जनिक अवकाश घोषित, शहर सरकार के लिए होगा मतदान

सबसे ज्यादा परेशानी बाहर से आने वाले लोगों को उठानी पड़ रही है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत दिल्ली-एनसीआर में ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते देखे गए. उधर सर्दी से बचने के लिए नाइट शेल्टर में बेघरों की भीड़ बढ़ गई है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज यूं ही बना रहेगा और साथ ही तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव : नेताओं को ठंड में आ रहा पसीना

Related Articles

Comments are closed.