नई शिकायत के साथ निर्भया दोषियों ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, तिहाड़ जेल प्रशासन पर लगाए आरोप

नई दिल्ली (एजेंसी). दिल्ली (Delhi) में 2012 में हुए निर्भया (Nirbhaya) गैंगरेप मामले में दोषी पवन, अक्षय और विनय ने एक और याचिका दायर की है. तीनों दोषियों के वकील एपी सिंह ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर कई आरोप लगाते हुए पटियाला हाउस कोर्ट (Patiyala House Court) में ये याचिका दायर की है. वकील एपी सिंह ने याचिका में कहा कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने अभी तक उन्हें दोषी पवन, अक्षय और विनय के दस्तावेज मुहैया नहीं कराये हैं. इसलिए क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजने में देरी हो रही है.

यह भी पढ़ें :

मुंबई में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मामले सामने आए

वकील ने ये भी कहा कि बुधवार को वह अपने मुवक्किलों से मिलने जेल पहुंचे थे. उनका आरोप है कि जेल नंबर तीन में बंद होने के बावजूद काफी कोशिश के बाद उनसे मिलने का मौका मिला. माना जा रहा है कि शनिवार को पटियाला हाउस कोर्ट इस मामले की सुनवाई कर सकता है.

यह भी पढ़ें :

CAA का समर्थन कर रहे हिंदुओं का पानी सप्लाई रोका, भाजपा सांसद के ट्वीट से केस दर्ज

निर्भया मामले के तीन दोषी विनय, अक्षय और पवन एक-दो दिन में सुप्रीम कोर्ट में सुधारात्मक याचिका दाखिल करेंगे। इसमें तीनों जेल मेें अपने व्यवहार में सुधार का जिक्र कर फांसी की सजा उम्रकैद में बदलने की मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें :

दिल्ली चुनाव को ‘भारत-पाकिस्तान मुकाबला’ बताने वाले कपिल मिश्रा को चुनाव आयोग का नोटिस

बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी हुआ है. इसके तहत पवन, अक्षय, विनय और मुकेश को 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जानी है. इनमें से दोषी मुकेश की क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति को भेजी गई दया याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है. अब बाकी चार दोषियों के पास क्यूरेटिव पिटीशन और दया याचिका भेजने का विकल्प बचा है.

यह भी पढ़ें :

छात्रों का प्रदर्शन में आजादी के नारे लगाना गलत, ये देश हर किसी का बाबा रामदेव

Related Articles