दिल्ली : 100 नई क्लस्टर बसों को सीएम केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी, हाइड्रोलिक लिफ्ट की सुविधा

नई दिल्ली (एजेंसी). हाइड्रोलिक लिफ्ट, पैनिक बटन, हूटर, सीसीटीवी कैमरे सहित दिव्यांगों के लिए हाईड्रोलिक लिफ्ट वाली 100 बसें बृहस्पतिवार को क्लस्टर के बेड़े में शामिल हो गईं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजघाट स्थित क्लस्टर डिपो पर इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पिछले करीब डेढ़ महीने में क्लस्टर बेड़े में 333 नई बसें शामिल की चुकी हैं जबकि अगले तीन महीनों में 667 नई बसें शामिल करने की योजना है। आधुनिक सुविधाओं वाली 100 बसों के शामिल होने के बाद क्लस्टर के बेड़े में 2000 से अधिक बसें हो गई हैं।

बस डिपो कम होने की वजह से क्लस्टर बसों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं की जा रही थी लेकिन परिवहन विभाग की ओर से सेक्टर-22, रानी खेड़ा-1, 2, 3 के अलावा रेवला खानपुर, खड़खड़ी नाहर और बवाना सेक्टर-1 में डिपो तैयार होने के बाद करीब 1000 क्लस्टर बसें संचालित होंगी।

क्लस्टर के बेड़े में 1000 नई बसें शामिल होने से बाहरी दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बस सुविधा बेहतर होगी। कश्मीरी गेट, आनंद विहार, सराय काले खां बस अड्डे से यात्रियों को पर्याप्त संख्या में बसें मिलने से काफी राहत मिलेगी। 100 नई बसें सात अलग अलग क्लस्टर रूट पर चलाई जाएंगी।

Related Articles