दिल्ली हिंसा : जायजा लेने निकले NSA अजित डोभाल, गृह मंत्री अमित शाह ने दिए थे निर्देश

Delhi Violence : उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात चिंताजनक, लगातार आ रही आगजनी की खबरें 

नई दिल्ली (एजेंसी). Delhi Violence दिल्ली हिंसा : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल (Ajit Doval) ने नार्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. उनके साथ दिल्ली (Delhi) पुलिस (Police) कमिश्नर अमूल्य पटनायक के अलावा आईबी और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरे में शामिल थे. सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार रात को एक और बैठक की थी, जिसके बाद खुद एनएसए अजित डोभाल को दंगा प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना करने के लिए कहा गया. अजित डोभाल ने सबसे पहले नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट डीसीपी ऑफिस पहुंचकर दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों के साथ लगभग 1 घंटे तक बैठक की. जिसके बाद डोभाल पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक की गाड़ी में सवार हुए और फिर पूरे काफिले के साथ उत्तर पूर्वी जिले के उन इलाकों में पहुंचे जहां जहां पर दंगा हुआ था.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : सामूहिक कन्या विवाह, 518 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया आशीर्वाद

सबसे पहले उन्होंने जाफराबाद का मुआयना किया. वहां से वह मौजपुर पहुंचे. मौजपुर से आगे कबीर नगर और कर्दमपुरी गए. इसके बाद गोकुलपुरी से होते हुए भजनपुरा गए और फिर वहां से करावल नगर, चांदबाग का मुआयना करते हुए वापस सीलमपुर स्थित डीसीपी ऑफिस पहुंच गए. लगभग 5 से 6 किलोमीटर के रूट को पूरा करने के बाद वह थोड़ी देर के लिए फिर से डीसीपी ऑफिस गए, जहां पुलिस कमिश्नर व अन्य अधिकारियों के साथ बातचीत की और फिर वहां से लौट गए.

यह भी पढ़ें :

आयुष्मान खुराना की शुभ मंगल ज्यादा सावधान ने पहले वीकेंड पर किया 32 करोड़ का कारोबार

उत्तर पूर्वी जिले के जाफराबाद, मौजपुर, कर्दमपुरी, भजनपुरा करावल नगर आदि इलाकों में पिछले 3 दिन से चल रहे दंगों की वजह से न केवल शांति भंग हुई है, बल्कि इस पूरे इलाके का नजारा भी बेहद भयावह हो चला है. खुद अजित डोभाल ने भी अपने दौरे के दौरान इन तमाम इलाकों में हुई हिंसा और तोड़फोड़ के निशान देखे. अगर रविवार और सोमवार की बात करें तो मंगलवार की रात को पुलिस व अर्धसैनिक बलों की तैनाती अच्छी खासी संख्या में नजर आई.

यह भी पढ़ें :

शेयर बाजार की शुरुआत तीसरे दिन भी गिरावट के साथ

दिल्ली फायर सर्विस को मंगलवार रात भी उत्तर पूर्वी जिले के अलग-अलग इलाकों से आगजनी की कॉल मिलती रही है. फायर सर्विस सूत्रों का कहना है कि सबसे अधिक कॉल ब्रह्मपुरी, मुस्तफाबाद, शिव विहार आदि इलाकों से मिली हैं जहां पर फायर सर्विस की गाड़ियों को भी भेजा गया था.

यह भी पढ़ें :

Jio फोन के ग्राहकों के लिए लाँच किया सस्ता पैक

Related Articles

Comments are closed.