दिल्ली में आज भी तनाव बरकरार, अब तक 10 की मौत, उपद्रवियों ने कि फायरिंग और पत्थरबाजी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

नई दिल्ली (एजेंसी) उत्तर पूर्वी दिल्ली (Delhi) में आज लगातार तीसरे दिन तनाव की स्थिति बनी हुई है. दोपहर तीन बजे के करीब भजनपुरा में दो गुटों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई और काफी देर तक जारी रही. कर्दमपुरी में भी उपद्रवी फायरिंग करते दिखे. तीन दिनों से चल रही इस हिंसा में अब तक 10 लोगों की जान जा चुकी हैं. और कई घायल हैं. स्थिति को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया हैं. इस पर आज केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बैठक भी उच्च अधिकारीयों और राजनीतिक दलों के साथ में की. बैठक में दिल्ली के वर्तमान हालातों पर चर्चा की गई.  जिस अपर गृह मंत्रालय के अधिकारिक ट्विटर हेंडल पर जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ की 2 सहित राज्यसभा की 55 सीटों पर चुनाव 26 मार्च को

सोमवार को हिंसक झड़प की वजह से एक हेड कॉन्स्टेबल समेत सात लोगों की मौत हो गई थी. कॉन्स्टेबल को गोकुलपुरी में चोट लगी थी और यहां आज भी आगजनी हुई है. चांदबाग में प्रदर्शनकारी सड़क पर आगजनी करते दिखे. पूरे इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, धारा 144 लागू है.

यह भी पढ़ें :

Jio फोन के ग्राहकों के लिए लाँच किया सस्ता पैक

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुए हिंसक टकराव ने दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाकों को सुलगाया है. सबसे अधिक जाफराबाद, मौजपुर, करावल नगर और भजनपुरा प्रभावित हैं. सीलमपुर से लेकर जाफराबाद तक दुकानें बंद नजर आ रही हैं. दुकानदार डर रहे हैं कि दुकान खोलने पर उपद्रवी उन्हें निशाना बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : बाघों की घटती संख्या पर अरुण वोरा ने विधानसभा में जताई चिंता

दिल्ली में हिंसा की घटना के बाद आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा राजघाट पहुंचे. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई. बैठक में अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल, पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें :

आयुष्मान खुराना की शुभ मंगल ज्यादा सावधान ने पहले वीकेंड पर किया 32 करोड़ का कारोबार

Related Articles

Comments are closed.