दिल्ली सरकार ने बदला अपना फैसला, कोरोना सेंटर में नहीं बदले जाएंगे 10 से 49 बेड तक की क्षमता वाले नर्सिंग होम

नई दिल्ली(एजेंसी): दिल्ली सरकार ने शनिवार 13 जून के अपने एक अहम आदेश को अगले दिन रविवार को ही वापस ले लिया. शनिवार को दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर राजधानी में 10-49 बेड की क्षमता वाले सभी छोटे और मीडियम मल्टीस्पेशलिटी नर्सिंग होम को ‘कोविड-19 नर्सिंग होम’ घोषित किया था.

शनिवार को जारी आदेश में ऐसे सभी नर्सिंग होम को आदेश दिया गया था कि तीन दिन के अंदर नर्सिंग होम को कोरोना के हिसाब से तैयार करें. ऐसा ना करने पर नियमों का उल्लंघन माना जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी भी दी थी और बताया था कि इस कदम से 5000 बेड और जुड़ जाएंगे. हालांकि, एक दिन बाद ही रविवार 14 जून को इससे संबंधित जारी एक और आदेश में दिल्ली सरकार ने अपने इस आदेश को तुरंत प्रभाव से वापस ले लिया है.

दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक, रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक में केंद्र सरकार ने तुरंत दिल्ली को रेलवे कोच देने की घोषणा की है, जिससे करीब 4800 बेड्स की व्यवस्था हो गई है. ऐसे में फिलहाल नर्सिंग होम को बदलने का फैसला वापस ले लिया गया है.

दिल्ली में कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों और आइसोलेशन बेड की बढ़ती हुई ज़रूरत को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया था. हालांकि रविवार सुबह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक के बाद दिल्ली के हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने से जुड़े कई अहम फैसले लिए गए हैं.

Related Articles