दिल्ली : निजामुद्दीन के बाद चांदनी महल इलाका बना कोरोना हॉटस्पॉट

नई दिल्ली(एजेंसी): दिल्ली के निजामुद्दीन के बाद चांदनी महल इलाका कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है. पुलिस प्रशासन ने इस इलाके से 13 अलग-अलग मस्जिदों से 102 तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों को बाहर निकाला. जिन्हें गुलाबी बाग के क्वॉरंटाइन सेंटर में रखा गया है.

लॉकडाउन भारत में 30 अप्रेल तक बढ़ने की संभावना, नरेंद्र मोदी आज राष्ट्र को संबोधित नहीं करेंगे

इन लोगों की जो रिपोर्ट आई वह हैरान करने वाली है 52 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पुलिस अधिकारी के मुताबिक पिछले 72 घंटे में 3 कोरोना पॉजिटिव की मौत भी हुई है. जिसके बाद इस पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. सैनिटाइज प्रोसेस शुरू किया जा रहा है. किसी को भी अब चांदनी महल इलाके के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :-

अस्पताल प्रशासन ने नहीं दी एंबुलेंस, 3 साल के बच्चे की मौत, शव को गांव पैदल लेकर गई मां

अधिकारियों के मुताबिक चांदनी महल इलाका पूरी तरीके से लॉकडाउन है और कई गलियों को सील भी कर दिया गया है. पुलिस अब उन लोगों की पहचान कर रही है जो इन तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के संपर्क में आया हो.

बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन का आज 18वां दिन है, लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, देश में अबतक 6761 संक्रमित मरीज हो चुके हैं. इनमें से 516 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 206 लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1500 के पार पहुंच गया है. राज्य में अबतक सबसे ज्यादा 97 लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें :-

तेजी से गिरते शेयर बाजार में, इनसे मिल सकता हैं लाभ

Related Articles