दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में करीब 300 लोगों में COVID-19 के लक्षण, डॉक्टरों और WHO की बड़ी टीम मौजूद

नई दिल्ली(एजेंसी ): दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में करीब तीन सौ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं. ये लोग एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां आए थे. मौके पर डॉक्टरों की विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की बड़ी टीम मौजूद है. दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम भी वहां मौजूद है. दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि ड्रोन से निगरानी की जारी है क्योंकि तंग गलियों में आप नहीं जा सकते.

जायजा लेने के लिए जॉइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव भी पहुंचे हैं. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर निजामुद्दीन दरगाह वाली गली में जिस बिल्डिंग को खाली करवाया जा रहा है वो एक इस्लामिक मरकज (केंद्र) है जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु जमात (धार्मिक जमावड़े) के लिए आते रहते हैं. हालांकि इस मरकज का निजामुद्दीन दरगाह से कोई संबंध नहीं है.

यहां जमात के लिए आए हुए करीब 1400 लोग थे जिनमें कोरोना संक्रमण की आशंका है. इसमें करीब 300 विदेशी भी शामिल हैं. इसके मद्देनजर सभी लोगों को डॉक्टरों की निगरानी में मरकज से निकाल कर अलग अलग अस्पताल ले जाया जा रहा है जहां इन्हें निगरानी में रखा जाएगा और इनके स्वास्थ्य की जांच होगी. 200 लोगों को पहले निकाला जा चुका है. जानकारी के मुताबिक 85 लोग एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं.

निजामुद्दीन मरकज के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद शोएब ने बताया कि कल हम लोगों ने प्रशासन को नामों की एक लिस्ट सौंपी थी जिन्हें सर्दी और बुखार था. इनमें से कुछ को उम्र और ट्रैवेल हिस्ट्री के आधार पर अस्पताल में भर्ती किया गया. अभी तक हमारे पास कोरोना वायरस का एक भी कंफर्म केस नहीं है.

Related Articles