दाऊद इब्राहिम का करीबी और मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़वाला पटना में गिरफ्तार

मुंबई (एजेंसी). मुंबई (Mumbai) के मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला (Eajaz Lakdawala) को पटना (Patna) से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे मुंबई लाया गया. उसके ऊपर 25 मुकदमे दर्ज हैं. वह अंडरवर्ल्ड (Under World) डॉन (Don) दाऊद इब्राहिम (Doud Ibrahim) का करीबी है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी ओपी गुप्ता 16 तक न्यायिक रिमांड पर

इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (AEC) ने एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को जबरन वसूली के दूसरे मामले में गिरफ्तार किया गया था. वह अपने पिता के कहने पर बांद्रा के एक बिल्डर से रंगदारी वसूलने के लिए धमकी दे रही थी.

यह भी पढ़ें :

CAA के खिलाफ मुंबई में यशवंत सिन्हा की गांधी यात्रा, शरद पवार-प्रकाश अंबेडकर भी मौजूद

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ माने जाने वाले गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को पटना से मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है। जहां कोर्ट में पेशी के बाद उसे 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस कमिश्नर संतोष रस्तोगी ने बताया कि उसकी बेटी हमारी हिरासत में है।

यह भी पढ़ें :

छपाक : छत्तीसगढ़ के बाद मध्यप्रदेश में भी टैक्स फ्री

एजाज कभी मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में रहता था. उसने बांद्रा के सेंट स्टेनीस्लूस स्कूल से पढ़ाई की. खुफिया सूत्रों के अनुसार, वर्तमान में एजाज कनाडा में रहता है. साल 2003 में एक हमले के बाद वह अस्पताल से फरार हो गया था. इसके बाद उसके साउथ अफ्रीका भाग जाने की ख़बरें आई थी. उसके खिलाफ मुंबई और राजधानी दिल्ली में दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. जिनमें रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :

निर्भया के एक दोषी विनय कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की क्यूरेटिव पिटीशन, फांसी पर रोक की मांग

Related Articles

Comments are closed.