अरुंधति रॉय अचानक ट्वि‍टर पर हुई ट्रेंड ? पढ़ें क्यों …

नई दिल्ली(एजेंसी) अरुंधति रॉय (Arundhati Roy) : दुन‍ियाभर में पसरे कोरोना वायरस पर आलेख ल‍िखकर अरुंधति रॉय  ट्व‍िटर पर ट्रोल्‍स के न‍िशाने पर आ गई। उनका आलेख पढ़कर ज्‍यादातर लोग ने उनकी जमकर आलोचना कर डाली। दरअसल रॉय ने राजनीति से लेकर गरीबी और स्वास्थ्य आदि से जोड़ते हुए एक लेख लिखा है। इसी लेख के बाद उनका नाम ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा।

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस से संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म

ज‍िसमें लोगों ने उन्‍हें खूब आलोचना की। कुछ यूजर्स ने अरुंधति रॉय के लेख को लॉकडाउन के दौरान टाइमपास बताया। यूजर्स ने ल‍िखा अरुंधति रॉय घर में बैठे-बैठे एक नई दुनिया की कल्पना कर रही हैं। जो फ‍िक्‍शन स्‍टोरी की तरह है। एक यूजर ने ल‍िखा क‍ि अगर अरुंधति रॉय देश की प्रधानमंत्री होती तो क्‍या करती। सबसे दुखद बात है क‍ि अरुधंत‍ि रॉय ने अपने आलेख में तबल‍िगी जमात के लोगों की तरफदारी कर डाली, ज‍िसे लेकर उन्‍हें लोगों ने ज्‍यादा न‍िशाना बनाया।

यह भी देखें :-

कोरोना वायरस पर सीआरपीएफ बैंड ने बनाया गीत, जरुर देखें विडियो

अरुंधति ने अपने आर्टिकल में ल‍िखा क‍ि तबलीगी जमात के लोगों में कोरोना वायरस की पु्ष्टि के बाद ऐसा जताया जा रहा है मानो उन्होंने जानबूझकर यह वायरस फैलाया है। जैसे वायरस फैलाना तबलि‍गी जमात का मकसद ही हो। इस पर लोगों ने ल‍िखा क‍ि काश, वो खुद तबलिगी जमात वालों के साथ बैठी होती। कुछ लोगों ने तो यह भी कह डाला क‍ि पब्‍ल‍िस‍िटी के ल‍िए उन्‍होंने यह आलेख ल‍िख डाला, क्‍योंक‍ि लंबे समय से वो खबरों में नहीं आ रही है। तो किसी ने ल‍िख दि‍या क‍ि लगता है आईएसआई की तरफ से उन्‍हें यह सब करने के पैसे म‍िल गए हैं। यूजर्स ने यहां तक ल‍िख डाला क‍ि आप हमारे धर्म को बदनाम करना बंद कर दो नहीं, तो जो सम्‍मान हम आपको देते हैं, वो मि‍लना बंद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ में 9 में से 4 हुए ठीक, 1 नया पॉजिटिव केस कोरबा से

अरुंधति रॉय ने अपने आर्टिकल कई सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने पहले मोदी सरकार की आलोचना की और कहा क‍ि बिना योजना और तैयारी के उन्होंने लॉकडाउन की घोषणा कर दी। इससे गरीब लोग परेशान हो गए।

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन : छत्तीसगढ़ में और सख्त हुई पुलिस, देखें विडियो, घर पर रहें नहीं तो जाना होगा जेल, आवश्यक सुविधाएँ पूर्ववत

Related Articles