देशभर की शराब दुकानों में लगी लंबी कतारें

नई दिल्ली(एजेंसी): लॉकडाउन में ढील मिली तो लोग शराब दुकानों की तरफ भाग पड़े हैं. दुकानें खुलने से पहले ही लोगों की लाइन लग गयी है. कर्नाटक के बेंगलूरु में तो शराब दुकान के बाहर डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन लग गयी है. देश के अलग-अलग हिस्सों से आई तस्वीरें देखकर लग रहा है कि शराब कि लिए मारामारी मची है. देशभर में शराब की दुकानों पर भीड़ देखी जा रही है.

कर्नाटक के हुबली में देशभर में लॉकडाउन 3.0 के बीच सरकार के शराब की दुकानें खोलने के निर्देश जारी करने के बाद, कंटेनमेंट ज़ोन क्लब रोड में लोग शराब की दुकान के बाहर लंबी कतार में खड़े हुए. पुलिस लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा रही है.

दिल्ली सरकार ने स्टैंडअलोन की दुकानों, पड़ोस (कॉलोनी) की दुकानों या आवासीय परिसरों के दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति दी है. इसके बाद लक्ष्मी नगर के एक शराब की दुकान के बाहर लोग लंबी कतार में खड़े दिखे. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी शराब की दुकान के बाहर सुबह से लंबी लाइन लगी है.

बता दें कि सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के मुताबिक सभी ज़ोन में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक शराब की दुकानें खोली जा सकेंगी. इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को मानना दुकानदार के लिए आवश्यक होगा. सिर्फ कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर शराब की दुकानें खोली जा सकेंगी.

Related Articles