झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण पर मतदान जारी, पीएम मोदी ने की भारी संख्या में वोट करने की अपील

रांची (एजेंसी). झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 13 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो रहा है. सुबह नौ बजे तक इन सभी 13 जिलों में 7.12 फ़ीसदी मतदान हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के मतदाताओं से भारी संख्या में वोट करने की अपील की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का पहला चरण है. सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें.”

झारखंड में मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा की खबर है. डाल्टनगंज सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के एन त्रिपाठी ने पिस्टल लहराई है. इसके बाद नाराज लोग उग्र हो गए. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. कांग्रेस प्रत्याशी का कहना है कि उन्होंने आत्मरक्षा में पिस्टल निकाली थी.

गुमला जिले के विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में नक्सलियों ने एक पुल उड़ा दिया है. विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में आज मतदान हो रहा है. हालांकि इस घटना में अबतक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. गुमला के डिप्टी कमिश्रनर शशि रंजन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हमले की वजह से मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा है. पुलिस ने इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा. दूसरे चरण की वोटिंग 07 दिसंबर को, तीसरे चरण की 12 दिसंबर को, चौथे चरण की 16 दिसंबर तथा आखिरी पांचवे चरण की वोटिंग 20 दिसंबर को होगी. रिजल्ट 23 दिसंबर को आएंगे. झारखंड में 2019 की आखिरी लड़ाई लड़ी जा रही है. बीजेपी के लिए सत्ता बचाने की चुनौती है. कांग्रेस जेएमएम के साथ मिलकर लड़ रही है तो आजसू ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है.

Related Articles