जयपुर: हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को दी गई आखिरी विदाई

जयपुर: जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को आज सुबह अंतिम विदाई दी गयी. शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को जयपुर में पूरे सैन्य सम्मान के साथ आखिरी विदाई दी गयी. कर्नल आशुतोष शर्मा को अंतिम विदाई देने के लिए बीजेपी नेता मेजर राज्य वर्धन सिंह राठौर भी पहुंचे. रविवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ एक कर्नल और मेजर सहित कुल पांच जवान शहीद हो गए‌ थे. करीब 15 घंटे चले ऑपरेशन में दो आतंकी भी ढेर हुए हैं जिसमें एक लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर है. जो पाकिस्तानी नागरिक है.

बता दें कि कर्नल आशुतोष को दो बार कश्मीर में ऑपरेशन के लिए वीरता का सेना मेडल मिल चुका था. एक मेडल पिछले साल ही मिला था. कश्मीर में उन्हें ‘टाइगर’ के नाम से जाना जाता था. मेजर अनुज ने भी अपनी आखिरी इंस्टा पोस्ट में लिखा था कि जैसे जैसे आप उम्र में बढ़ते हैं आपको पता चलता है कि बहादुरी और प्रतिष्ठा से बड़ा कुछ नहीं है…अगर आपमें ये नहीं है तो आप बूट पर लगी मिट्टी की तरह है.”

सोमवार शाम को शहीद जवान नायक राजेश कुमार का पूरे सैन्य सम्मान के साथ मनसा जिले स्थित उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया. सरदूलगढ़ के पास राजरना में तिरंगे में लिपटे राजेश कुमार के पार्थिव शरीर को श्मशान घाट ले जाते समय ग्रामीण ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे. उनके पिता राम कुमार ने कहा कि उन्हें देश के लिए अपनी जान देने वाले अपने बेटे पर गर्व है.

शहीद जवानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे साहसी सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि. उनके पराक्रम और शहादत को कभी नहीं भुलाया जा सकता है.उन्होंने पूरे लगन से देश की सेवा की और अपने नागरिकों की रक्षा के लिए अथक कार्य किए. उनके परिजन और दोस्तों से सहानुभूति प्रकट करता हूं.’’

Related Articles