जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, अनंतनाग एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर

नई दिल्ली(एजेंसी): जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि अनंतनाग के खुलचोहर इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि आतंकियों की पहचान की जा रही है. इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

इससे पहले 26 जून को सुरक्षाबलों द्वारा त्राल में एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे. सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर पुलिस से चेवा उलार गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद यह मुठभेड़ हुई थी.

1989 के बाद पहली बार त्राल में हिजबुल मुजाहिदीन का एक भी आतंकी नहीं.जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया था कि पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की अब कोई मौजूदगी नहीं है. 1989 में घाटी में आतंकवाद के फैलने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल के चेवा उलार इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद पुलिस ने यह दावा किया था.

बता दें कि कश्मीर में आतंकवाद फैलने के बाद यहां हिजबुल मुजाहिदीन का दबदबा था. घाटी में इसके कई हजार कैडर थे. बुरहान वानी और जाकिर मूसा समेत संगठन के कई शीर्ष कमांडर त्राल क्षेत्र से थे.

Related Articles