जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के ठिकाने का नक्शा बरामद, सेना ने सील किया रास्ता, भारी मात्रा में हथियार जब्त

नई दिल्ली (एजेंसी). उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के डालरी जंगल क्षेत्र में ध्वस्त किए गए आतंकी ठिकाने से सेना को एक नक्शा मिला है। यह नक्शा आतंकियों के घुसपैठ के रास्ते से जुड़ा हुआ है। इसमें राफियाबाद के काजीनार इलाके से घुसपैठ करने के रास्ते का जिक्र है। सेना इसे बड़ी उपलब्धि मान रही है। नक्शे की बरामदगी के बाद सेना ने पूरे रास्ते को सील कर दिया है।

सुरक्षाबलों को शनिवार को डालरी जंगल क्षेत्र से आतंकी ठिकाने से दो एके 47 राइफल, आरपीजी-तीन, एके 47 की 2000 गोलियां, तीन वायरलेस सेट, गर्म कपड़े तथा युद्ध जैसे अन्य सामान बरामद किए थे। रविवार को सेना ने इन हथियारों की प्रदर्शनी लगाई थी।

सूत्रों ने बताया कि बरामद 2000 गोलियां यदि लोगों तक पहुंच गई होतीं तो इससे कम से कम 20 और युवा आतंकवाद का रास्ता अपना सकते थे। इसके साथ ही आरपीजी का इस्तेमाल आईईडी बनाने में किया जा सकता था।

हथियारों का जखीरा बरामद होने के साथ ही सेना ने पूरे इलाके में सतर्कता बढ़ा दी है। अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी सतर्क कर दिया है।

दरअसल, जिस समय सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया उस समय सूचना थी कि जंगल में एक ठिकाने पर पांच आतंकी छिपे हैं। हालांकि सुरक्षा बलों के पहुंचने से पहले ही आतंकी भाग निकले। अभी भी उनके जंगल में ही होने का शक है।

Related Articles