जगत प्रकाश नड्डा 20 को बन सकते हैं भाजपा अध्यक्ष

अमित शाह के केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद जगत प्रकाश नड्डा बने थे कार्यकारी अध्यक्ष

नई दिल्ली (एजेंसी). भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (J P Nadda) 20 जनवरी को भाजपा अध्यक्ष (BJP President) बन सकते हैं. पार्टी के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शीर्ष नेतृत्व उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले पूर्ण कालिक अध्यक्ष के रूप में सामने लाना चाहता हैं.

यह भी पढ़ें :  

जिस दिन से चला हूँ मिरी मंजिल पे नजर हैं, आँखों ने कभी मिल का पत्थर नहीं देखा

समाचार एजेंसी ANI ने आज इस आशय की खबर दी हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार नड्डा के अध्यक्ष बनने पर पार्टी दिल्ली में एक भव्य आयोजन करने की तैयारी में हैं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित केन्द्रीय मंत्री गण और पार्टी के तमाम बड़ें नेता उपस्थित रहेंगे.

यह भी पढ़ें :  

नागरिकता कानून से देशवासियों को कोई खतरा नहीं : नरेंद्र मोदी

उल्लेखनीय हैं की जेपी नड्डा जून 2019 में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय कार्यकारी अध्यक्ष बने थे. लोकसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कर उन्हें गृह मंत्री की जिम्मेदारी दी गई थी. उन्हें ये जिम्मेदारी मिलने के बाद वे पार्टी के कार्यों में उतना समय नहीं दे पाते इसलिए एक कार्यकारी अध्यक्ष की आवश्यकता थी. नड्डा इसके पूर्व केन्द्रीय मंत्री भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें :  

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बने बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर

नड्डा की ये ताजपोशी शीर्ष नेतृत्व दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले करना चाह रहा हैं. दिल्ली की 70 विधानसभा के लिए फरवरी के प्रथम एवं द्वितीय सप्ताह में चुनाव होना हैं.

यह भी पढ़ें :  

छत्तीसगढ़ : 7 हजार शिक्षाकर्मियों का नियमितीकरण इसी माह : भूपेश बघेल

Related Articles