छत्तीसगढ़ : भाजपा में क्रॉस वोटिंग, पार्षदों ने कलेक्टर को दिया सामूहिक इस्तीफा

पार्टी के प्रति जाहिर की प्रतिबद्धता

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) नगरीय निकायों (Urban Body) में कुछ जगह भाजपा (BJP) बड़े दल के रूप में सामने आई थी. मगर पार्टी की अंदरूनी लड़ाई के चलते वहां भी कांग्रेस (Congress) ने अपने अध्यक्ष और महापौर बना लिए. इसमें से एक बेमेतरा (Bemetra) नगर पालिका भी हैं. जहां 21 सीटों में से 12 भाजपा के पास थी फिर भी अध्यक्ष कांग्रेस का बन गया. जिससे खफा होकर भाजपा के 10 पार्षदों ने सामूहिक इस्तीफा कलेक्टर को दे दिया और अपनी पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनावों में कांग्रेस की जीत पर विशेष लेख

उल्लेखनीय हैं कि बेमेतरा नगर पालिका में भाजपा पार्षदों के बीच की खींचतान और क्रास वोटिंग के चलते कांग्रेस का नपा अध्यक्ष बन गया. भाजपा के कुछ पार्षदों द्वारा क्रास वोटिंग किए जाने से खफा 10 पार्षदों ने आज पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता दिखाते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर को अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें :    

रायपुर : महापौर के पदभार ग्रहण में दिखी नाराजगी, दावेदारों ने नही किया मुख्यमंत्री का स्वागत

इस्तीफा सौंपने वाले पार्षदों में वार्ड 1 लक्ष्मी लहरी, वार्ड 2 पंचू साहू, वार्ड 5 वीरेंद्र साहू, वार्ड 6 शत्रुहन निषाद, वार्ड 7 सजनी यादव, वार्ड 9 साधे लाल, वार्ड 11 नीतु कोठारी, वार्ड 14 देवराम साहू, वार्ड 15 घनश्याम देवांगन शामिल है. वहीं वार्ड 16 पार्षद नीलू राजपूत और वार्ड 18 पार्षद घनश्याम ताम्रकार ने इस्तीफा नहीं दिया है.

गौरतलब है कि बेमेतरा नगर पालिका में कुल 21 वार्डो में से 12 पर भाजपा के पार्षद, 8 पर कांग्रेस पार्षद और 1 निर्दलीय चुनाव जीते थे.

यह भी पढ़ें : 

पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश के हत्या का आरोपी झारखंड से गिरफ्तार

Related Articles