छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव 2019 : कैसे मिलेगा कांग्रेस का टिकट ?

यह भी पढ़ें :

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा : एनसीपी

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगरीय निकायों के चुनाव (Election) की घोषणा किसी भी वक्त हो सकती हैं. सत्ताधारी दल कांग्रेस (Congress) में टिकिट को लेकर लंबी लाइन है. महापौर चुनाव (Mayor Election) अप्रत्यक्ष प्रणाली से होने के कारण भी बड़े नेताओं की दावेदारी सामने आ रही हैं. इसे देखते हुए कांग्रेस ने आज बड़ी घोषणा कर दी हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने एक प्रेस कांफ्रेस में बताया की कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव में टिकिट के लिए फार्मूला तय कर लिया हैं. आइये जाने क्या है ये फार्मूला ? और कैसे मिलेगा कांग्रेस का टिकिट ?

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : पुलिस विभाग में निचले स्तर पर हुए थोक में तबादले

कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी ने बताया कि नगरीय निकाय चुनाव के उन्हीं कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी जाएगी, जो भूपेश सरकार का प्रचार कर रहे हैं. पार्षद प्रत्याशीयों को पहले वार्ड कमेटियों को आवेदन देना होगा, वार्ड कमेटी प्राप्त आवेदन को ब्लाक कांग्रेस कमेटी को देगी वहां से जिला कमेटी और फिर जिला कमेटी अपनी अनुशंसा सहित चयनित नाम को  प्रदेश को देगी. इस प्रकार तीन कमेटियों के द्वारा स्केनिग होने के बाद लिस्ट प्रदेश को भेजी जायेगी. जिसके बाद अंतिम निर्णय प्रदेश चयन समिति द्वारा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

INDvBAN : पहले टेस्ट में मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक की बदौलत भारत 343 रन की बढ़त पर

उन्होंने बताया कि नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा शासनकाल के दौरान संघर्ष करने वाले कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता दी जाएगी. वार्डों में आवेदन लेने जल्द ही वार्ड समिति का गठन किया जाएगा. सभी कमेटियों में कांग्रेस के स्थानीय वरिष्ठ नेताओं को महत्तव दिया जाएगा. वार्ड कमेटी निर्धारित तिथि तक आवेदन लेगी. पूरी प्रक्रिया विधानसभा चुनाव के दौरान अपनाई गई प्रक्रिया के आधार पर ही बनाई गई हैं. नगरीय निकायों के चुनाव में जीत का आधार भूपेश बघेल सरकार द्वारा किये गए विकास के कार्य ही होंगे.

यह भी पढ़ें :

सीधे सरल अरुण वोरा को रायपुर की कठिन डगर

Related Articles

Comments are closed.