छत्तीसगढ़ की ईमली अंतर्राष्ट्रीय सहकारी व्यापार मेले में

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल उइके सहित अनेको ने की सराहना

रायपुर (अविरल समाचार).राष्ट्रिय सहकारी विकास निगम द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सहकारी व्यापार मेले का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में किया गया.  इस तीन दिवसीय मेले का उद्देश्य स्व सहायता समूहों के उत्पादों को बाजार उपलब्ध करना हैं. 11 से 13 अक्तूबर तक आयोजित इस मेले में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के भी समूहों ने भाग लिया था. कांकेर (Kanker) की नरहरपुर महिला वनोत्पाद संस्था की ईमली (tamarind) को मेले में अच्छा प्रतिसाद मिला. प्रदेश की राज्यपाल अनसुईया उइके ने भी इस मेले का भ्रमण किया.

यह भी पढ़ें :

क्या है करवा चौथ की कथा

छत्तीसगढ़ बहुउद्देशीय सहकारी संस्था की अध्यक्ष शताब्दी पण्डे ने बताया की राज्यपाल ने इस दौरान भारतीय अंतरराष्ट्रीय सहकारी व्यापार मेले का अवलोकन किया।उन्होंने विशेष तौर पर छत्तीसगढ़ के विभिन्न बूथों पर लगाये गए सामानों का मुआयना किया और उनकी गुणवत्ता की प्रशंसा की।इस अवसर पर आप सिम्पली देसी के बूथ पर गई और इस कम्पनी द्वारा स्वसहायता समूहों द्वारा बनाए गए उत्पादों को दिए गए मार्केटिंग सपोर्ट की भी सराहना की । उइके ने कांकेर की नाबार्ड द्वारा सहायता प्राप्त नरहरपुर महिला वनोत्पाद कम्पनी के उत्पादों को मिले प्रतिसाद पर छत्तीसगढ़ बहु उद्देशीय सहकारी समिति के प्रयासों की सराहना की।विशेष तौर पर आपने मणिपुर की रेणु सहकारी समिति के उत्पादों की भी प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें :

करवा चौथ 2019 : राशि के अनुसार कौन सा वस्त्र पहन कर करें पूजा

उद्घटान अवसर पर एनसीडीसी के चेयरमेन संदीप नायक ने इस कांकेर ईमली ब्रिक्स पैकेट्स की गुणवत्ता की प्रसंशा करते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का उत्पाद बताया।nefcub के चेयरमेन जोतीन्द्र भाई मेहता एवम आर बी आई के डायरेक्टर सतीश काशीनाथ मराठे ने इसकी पेकिंग की भी सराहना की। इस अवसर पर सहकार भारती के राष्ट्रिय अध्यक्ष रमेश वैद्य, संगठन महामंत्री डॉ. उदय जोशी, सचिव करुणाकरन सहित अनेक गणमान्य जन उपस्थित थे.

Related Articles

Comments are closed.