छत्तीसगढ़ : इस यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर का एडमिशन कल से होगा शुरू,सिर्फ आनलाइन ही किया जा सकेगा आवेदन

बिलासपुर. यूनिवर्सिटी : छत्तीसगढ़ में कोरोना संकट के बीच बच्चों की पढ़ाई की गतिविधियां अब धीरे-धीरे शुरू करने की कोशिश की जा रही है। UGC के निर्देश के बाद राज्य में आनलाइन परीक्षा के ऐलान के बाद अब विश्वविद्यालयों में एडमिशन की तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है। बिलासपुर के अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर व फर्स्ट सेमेस्टर में एडमिशन की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। बिलासपुर यूनिवर्सिटी में 5 अगस्त से एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी, 25 अगस्त तक ये प्रक्रिया जारी करेगी।

यह भी पढ़ें :

फिल्पकार्ट जियो मार्ट को टक्कर देने के लिए तैयार, डिलीवरी के लिए दोगुना किया अपना इन्फ्रास्ट्रक्चर

यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्रिया आनलाइन तरीके से आयोजित की जायेगी। किसी भी अन्य तरीके से आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए आवेदन मोबाइल के जरिये भी भरा जा सकता है। दाखिले के लिए जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक छात्रों को अपना फोटो व हस्ताक्षर अपलोड करने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें :

UPSC Result : 2019 के सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे घोषित किए, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

आवेदन 50 रुपये निर्धारित किया गया है, जो आनलाइन जमा कराया जा सकता है। वहीं नामांकन शुल्क 300 रुपया रखा गया है, जो आनलाइन ही जमा कराया जा सकता है। विश्वविद्यालय की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। जिसके जरिये आवेदक अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

एक घंटा देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री, जानिए- क्या है अयोध्या में PM मोदी का पूरा कार्यक्रम

Related Articles