चीन के जासूसी कांड पर बड़ा खुलासा, PMO के अलावा दलाई लामा और सुरक्षा उपकरण भी निशाने पर थे

नई दिल्ली(एजेंसी): चीनी जासूसी कांड में बड़ा खुलासा हुआ है. PMO के बड़े अधिकारी के साथ-साथ दलाई लामा और भारत में लगाये गए सुरक्षा उपकरण भी चीन के इस जासूस के निशाने पर थे. चीनी जासूस एयरपोर्ट पर लगने वाले सुरक्षा उपकरणों में भी सेंध लगाना चाहते थे. पिछले महीने दिल्ली में पकड़े गए चीनी जासूसी नेटवर्क से हुई पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें :

आईपीएल 2020 : डबल सुपर ओवर के बाद KXIP के कप्तान केएल राहुल की उड़ी रातों की नींद, दिल्ली पर जीत के बाद ये कहा

इस जासूसी नेटवर्क में चीनी महाबोधी मंदिर के एक प्रमुख बौद्ध भिक्षु और कोलकाता की एक प्रभावशाली महिला के शामिल होने की भी खबर है. चीन की जासूस क्विंग शी के पास जो दस्तावेज मिले हैं उसके मुताबिक PMO के अधिकारी और दलाई लामा के हर मूवमेंट की जानकारी ली जा रही थी. ये सारा खुलासा क्विंग शी नाम की चीनी जासूस से पूछताछ के दौरान हुआ है जो इस वक्त दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है.

यह भी पढ़ें :

21 अक्टूबर को है नवरात्रि का पांचवा दिन, मां स्कंदमाता की पूजा की जाती है, जानें विधि और कथा

जानकारी के मुताबिक, दलाई लामा कब कहां किससे मिलते हैं, उन डॉक्टरों के नाम जो दलाई लामा का इलाज कर रहे हैं, दलाई लामा को बोधगया में एडमिट क्यों नहीं कराया जाता, दलाई लामा किस अस्पताल में भर्ती हुए, उन दवाइयों के नाम जो उन को दी जा रही हैं, उनके साल्ट और वह समय जब दवाई दी जाती हैं, दलाई लामा कब-कब विदेश जाते हैं इसकी पूरी जानकारी हासिल करने की कोशिश की गई थी.

यह भी पढ़ें :

महाराष्ट्र बीजेपी के बड़े नेता एकनाथ खड़से ने इस्तीफा दिया, लंबे समय से पार्टी से थे नाराज

Related Articles