गुजरात : सूरत के कपड़ा बाजार रघुवीर मार्केट में भीषण आग, दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर

सूरत (एजेंसी). गुजरात (Gujrat) में सूरत (Surat) के एक मार्केट में आग लगने की एक बड़ी खबर आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार शहर के रघुवीर मार्केट स्थित एक इमारत की 7वीं मंजिल पर भयानक आग लगी है. घटना के सामने आने के तुरन्त बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है. दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू करने का प्रयास कर रही हैं. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:

छग : पत्रकारिता विवि कुलपति के रूप में जीआर चुरेन्द्र का कार्यकाल बढ़ाया गया

गौरतलब है कि सूरत के पूड़ा-कुंबारिया इलाके में 15 दिनों के अंदर दो बार आग लगने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि सेलियम मार्केट में इस आग पर काबू करने के लिए दमकल की 40 गाड़ियां लगातार प्रयास कर रही हैं, लेकिन आग अभी भी बेकाबू है.

यह भी पढ़ें:

जून 2020 से देश भर में लागू होगी ‘एक देश, एक राशन कार्ड’ योजना – रामविलास पासवान

मौके मौजूद एक दमकलकर्मी ने कहा है कि घटना सुबह चार बजे की है. जैसे ही घटना की जानकारी हुई वो घटना स्थल पर पहुंचकर आग पर काबू करने के प्रयास में जुट गए. दमकलकर्मी ने बताया कि यह सात मंजिला मार्केट वास्तव में चौदह मंजिल की है.

यह भी पढ़ें:

‘करते रहें विरोध, CAA किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा’ – अमित शाह

दरअसल यह मार्केट कपड़े की है और आग ने कपड़ों को अपने चपेट में ले लिया है. कपड़े में पेट्रोकेमिकल पदार्थ होने के चलते आग पर काबू पाना कठिन हो रहा है, जबतक की यह कपड़ा पूरी तरह से जल नहीं जाता. साथ ही मार्केट का स्ट्रैक्चर भी इस भयावह स्थिति के लिए जिम्मेदार है. दमकलकर्मियों को अंदर जाने तक की भी जगह इमारत में नहीं है.

यह भी पढ़ें:

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना, 5 टी20, 3 वन-डे, 2 टेस्ट मैच खेलेगी

Related Articles