दिल्ली विधानसभा चुनाव : फर्जी डिग्री मामले में फंसे AAP विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का टिकट कटा, पत्नी को दिया टिकट

नई दिल्ली (एजेंसी). Delhi Election 2020 दिल्ली (Delhi) में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने आपत्ति जताए जाने के बाद त्रिनगर से विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का टिकट काट दिया है. फर्जी डिग्री विवाद के कारण जितेंद्र तोमर का टिकट काटकर उनकी पत्नी प्रीति तोमर को प्रत्याशी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें:

‘करते रहें विरोध, CAA किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा’ – अमित शाह

नामांकन के आखिरी दिन आज मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने जितेंद्र तोमर का टिकट काट दिया. इनकी जगह उनकी पत्नी प्रीति तोमर ने आज ही अपना नामांकन दाखिल भी कर दिया.

यह भी पढ़ें:

छग : घर में महिला को अकेला पाकर पुलिसकर्मी ने किया रेप, FIR दर्ज

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने पिछले दिनों फर्जी डिग्री विवाद के कारण जितेंद्र तोमर के 2015 के विधानसभा चुनाव को रद्द कर दिया था. इसके बावजूद आम आदमी पार्टी ने जितेंद्र तोमर को इस बार भी प्रत्याशी बनाया. इसके खिलाफ सोमवार को ही बीजेपी चुनाव आयोग पहुंची थी.

यह भी पढ़ें:

गुजरात : सूरत के कपड़ा बाजार रघुवीर मार्केट में भीषण आग, दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर

इससे पहले सोमवार को दिल्ली की त्रिनगर सीट से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी जितेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से दायर शिकायत में कहा गया कि दिल्ली हाई कोर्ट ने जितेंद्र सिंह तोमर की डिग्री को फर्जी पाया था, लेकिन आम आदमी पार्टी ने फिर से त्रिनगर से जितेंद्र सिंह तोमर को उम्मीदवार बना दिया.

यह भी पढ़ें:

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना, 5 टी20, 3 वन-डे, 2 टेस्ट मैच खेलेगी

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल में विजय गोयल के अलावा हरदीप सिंह पुरी और हरीश खुराना शामिल थे जिन्होंने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई.

जितेंद्र सिंह तोमर 2015 में त्रिनगर से आम आदमी पार्टी के विधायक चुने गए थे. इस बार भी आम आदमी पार्टी ने उन्हें त्रिनगर सीट से ही मैदान में उतारा था. केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री रहे जितेंद्र तोमर को 2016 में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उन पर आरोप था कि उनकी डिग्री फेक है. फर्जी डिग्री विवाद बढ़ने पर 2015 में तोमर को मंत्री पद से तब इस्तीफा देना पड़ा था. बाद में वह जमानत पर रिहा हो गए थे.

यह भी पढ़ें:

Zomato ने 2500 करोड़ में खरीदा Uber Eats; Uber भारत में सिर्फ टैक्सी पर करेगा फोकस

Related Articles