सुनील गावस्कर ने बताया- इमरान खान की गेंदबाजी की वजह से पाकिस्तानी दौरा था बेहद मुश्किल

नई दिल्ली(एजेंसी): भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपने करियर के सबसे मुश्किल दौरे की यादों को फैंस के साथ शेयर किया है. गावस्कर ने बताया है कि 1982-83 में भारत का पाकिस्तान दौरा इसलिए बहुत मुश्किल था क्योंकि उस समय मेजबान टीम की गेंदबाजी में बहुत तेज और स्विंग थी. गावस्कर ने एक यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा के साथ बातचीत में यह बात बताई है. गावस्कर ने कहा, “1982-83 में भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया था. इमरान खान और सरफराज नवाज द्वारा फेंका गया हर एक स्पेल चुनौतीपूर्ण था. उन्होंने सीरीज में 40 विकेट लिए थे और वह दौरा काफी मुश्किल था.

यह भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में SI का बेटा पाया गया कोरोना पॉजिटिव, 40 पुलिस जवान क्वॉरन्टीन किए गए

पाकिस्तान ने इमरान खान की कप्तानी में छह मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी. सीरीज में इमरान ने सबसे ज्यादा 40 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, भारत के लिए कपिल देव ने सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए थे. गावस्कर ने कहा, ” इमरान और सरफराज ने काफी चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी की. उन दिनों किसी ने भी रिवर्स स्विंग के बारे में नहीं सुना था. नई गेंद कोई समस्या नहीं थी. लेकिन लंच के बाद जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की, उसका सामना करना काफी मुश्किल था. “

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : कोरोना वायरस के 6 और मरीज हुए ठीक, 10 का चल रहा इलाज, शाम तक और ठीक होने की संभावना

पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड में रिचर्ड हैडली की पेस और स्विंग का सामना करना भी उनके लिए काफी कठिन चुनौती थी. उन्होंने कहा, ” मेरे लिए 1981 में न्यूजीलैंड दौरे पर हैडली का सामना करना मेरे लिए सबसे कठिन था. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हैडली की गेंदें काफी चुनौतीपूर्ण थी. ” गावस्कर ने मौजूदा हालात में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होने की संभावनाओं को सिरे से खारिज किया है. गावस्कर ने शोएब के भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज के प्रस्ताव पर चुटकी लेते हुए कहा कि लाहौर में बर्फबारी संभव हैं, पर दोनों देशों में क्रिकेट नहीं हो सकता.

यह भी पढ़ें :-

नहीं कराना चाहते हर महीने रिचार्ज तो अजमाएं Jio,Vodafone, Airtel के ये खास Yearly प्लान

Related Articles

Comments are closed.