आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने IPL में पहली बार जड़ा था इकलौता शतक

नई दिल्ली(एजेंसी): सचिन तेंदुलकर ने 2 हफ्ते पहले ही अपने करियर में वो सबकुछ हालिस कर लिया था जिसकी तलाश में वो न जाने कितने सालों से थे. जी हां हम बात कर रहे हैं साल 2011 वर्ल्ड कप की. इसके ठीक 2 हफ्ते बाद आईपीएल में भी सचिन ने इतिहास रच दिया. सचिन ने टी20 फॉर्मेट में पहली बार इकलौता शतक जड़ा. 15 अप्रैल 2011 का आईपीएल सीजन. सचिन ने 66 गेंदों 100 रनों की पारी खेली थी और वो भी कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ.

वानखेड़े के मैदान पर सचिन ने ये इतिहास रचा था वो भी तब जब टीम इंडिया ने ठीक 2 हफ्ते पहलs ही इस मैदान पर श्रीलंका को मात देकर दूसरी बार वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा किया था.

मुंबई इंडियंस और कोच्चि टस्कर्स के बीच मैच चल रहा था जहां कोच्चि की टीम ने अपना पहला मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया था. मुंबई इंडियंस के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने 66 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली और 116 रन बनाए. इस दौरान अंबाती रायडू ने 53 रन बनाए जिससे मुंबई का कुल स्कोर 182 रन हुआ. लेकिन इस स्कोर को ब्रेंडन मैक्कुलम की बल्लेबाजी ने चेस कर लिया. और टीम 2 विकेट खोकर ही 184 रन बना गई जिससे मैच कोच्चि के झोली में चला गया.

तेंदुलकर इससे पहले 99 इंटरनेशनल शतक लगा चुके थे लेकिन आईपीएल में उनका ये पहला शतक था. यहां सिर्फ मनीष पांडेय, यूसुफ पठान, मुरली विजय, पॉल वाथाटी ने उनसे पहले शतक जड़ा था. वहीं तेंदुलकर आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले कप्तान भी बन गए थे.

तेंदुलकर ने अपनी इस पारी में कई शॉट्स खेले जिसमें कवर ड्राइव, हेलिकॉप्टर शॉट, स्क्वॉयर लेग शामिल थे. इस मैच में वो दो बार 0 पर ही आउट होने वाले थे लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉटआउट दिया और वो बच गए. सचिन ने अपने आईपीएल करियर में 2334 रन बनाए हैं जहां उनका एवरेज 34.83 का रहा है. इसमें उनके नाम 13 अर्धशतक और एक शतक शामिल है.

Related Articles

Comments are closed.