क्या असम में भूपेश बघेल का प्रबंधन नहीं चला ? बन रही भाजपा सरकार…

असम चुनाव के परिणाम लायेंगे छत्तीसगढ़ की राजनीति में उबाल

नई दिल्ली (नयूज पोर्टल/अविरल समाचार). असम चुनाव में कांग्रेस ने अपनी ताकत झोंक रखी थी. छत्तीसगढ़ की पूरी सरकार और कांग्रेस संगठन  भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के नेतृत्व में पिछले कई समय से वहां डेरा जमाए हुए थी. आज आये सभी एग्जिट पोल के नतीजे यदि सही साबित होतें हैं तो वहां भाजपा की सरकार बन रही हैं. तो क्या असम में नहीं चला भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) का चुनावी प्रबंधन. क्या विकास के छत्तीसगढ़ मॉडल को नकार दिया असम की जनता ने ? आइये जानते हैं किस एग्जिट पोल में असम के क्या स्थिति हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना, रायपुर, दुर्ग में घटी मरीजों की संख्या, जाने आज के आंकड़े

एबीपी-सी वोटर के एग्जिट पोल में असम में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को 58 से 71 सीटें, कांग्रेस गठबंधन को 53 से 66 सीटें और अन्य को 0 से 5 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है.

इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया ने असम को लेकर जो एग्जिट पोल किया है, उसमें भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को 75 से 85 सीटें, कांग्रेस गठबंधन को 40 से 50 सीटें और अन्य को 1 से 4 सीटें मिलने की बात कही गई है.

यह भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल एग्जिट पोल में भाजपा का वोट शेयर 30 फीसदी बढ़ा, मगर सरकार

रिपब्लिक सीएनएक्स के एग्जिट पोल में असम में बीजेपी गठबंधन को 74 से 84 सीटें, कांग्रेस गठबंधन को 40 से 50 सीटें और अन्य को 1 से 3 सीटें मिलती दिख रही हैं.

टीवी9 भारतवर्ष पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल में असम में बीजेपी गठबंधन को 59 से 69 सीटें, कांग्रेस गठबंधन को 55 से 65 सीटें और अन्य को 0 से 5 सीटें मिलती दिख रही हैं.

यह भी पढ़ें :-

टेलीग्राम (Telegram) यूजर्स के लिए खुशखबरी, जाने क्या

इसके अलावा न्यूज़ 24- टुडेज़ चाणक्य के एग्ज़िट पोल में बीजेपी गठबंधन असम में 61 से 79 सीटें जीत रही है. इसके अलावा कांग्रेस गठबंधन 47 से 65 सीटों पर विजयी पताका फहराती नज़र आ रही है. अन्य को 0 से 3 सीटें मिलने का अनुमान है.

ये सभी आकंडे अनुमान के आधार पर हैं. और असम में क्या होना हैं वो भविष्य के गर्भ में हैं. लेकिन ये अनुमान सही साबित होते हैं तो छत्तीसगढ़ की राजनीति में जरुर उबाल आ सकता हैं.  

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वैक्सीन : भारत बायोटेक ने भी कम किये ‘कोवैक्सीन’ के दाम, जाने अब कितने में ?

Related Articles