कोरोना से निपटने की कोशिशों पर पश्चिम बंगाल सरकार को मिली सराहना, UN से जुड़ी संस्था ने लिखा पत्र

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को वैश्विक स्तर पर पहचान मिली है. संयुक्त राष्ट्र से जुड़े संगठन ने महामारी से निपटने के प्रयासों की पश्चिम बंगाल की सराहना की है. जापान के गैर लाभकारी संगठन ‘संयुक्त राष्ट्र विश्व शांति संगठन’ (UNWPA) ने इस सिलसिले में राज्य के श्रम मंत्री निर्मल माझी को पत्र लिखा है. जिसमें महामारी के वक्त मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उठाए गए कदम को समाज के लिए लाभकारी बताया गया.

UNWPA के संस्थापक अध्यक्ष फुसाओ कितागावा ने पत्र में कहा, “अपने प्रतिनिधि के माध्यम से हमें आपके और आपकी सरकार के बारे में पता चला. हमें आपकी मानवतावादी मुख्यमंत्री के बारे में भी जानकारी मिली. वैश्विक महामारी के दौरान समाज के प्रति आपने जो दायित्व निभाया हमें उसके बारे में भी मालूम है. चिकित्सक सर्वशक्तिमान का दूसरा रूप है. इंसानियत आपके हाथों में सुरक्षित है. आभार और सराहना के प्रतीक के तौर पर आपको प्रमाण पत्र देते हुए हमें गर्व महसूस हो रहा है.”

श्रम मंत्री निर्मल माझी पेशे से एक चिकित्सक और पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने राज्य सरकार को सम्मान मिलने पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा, “यह मुझे जनता की सेवा के लिए और ज्यादा प्रोत्साहित करेगा.” गौरतलब है कि UNWPA एक गैर लाभकारी संगठन है और संयुक्त राष्ट्र वाणिज्य, सामाजिक मामलों के विभाग से जुड़ा है. ममता बनर्जी के सम्मान में इस माह की 17 तारीख को पत्र लिखा गया है.

Related Articles