कोरोना वायरस : रायपुर सब्जी बाजारों में आज भी रहा वही हाल, तमाम नियमों की उडती रहीं धज्जियां

कोरोना वायरस : प्रशासन क्या करें जब जनता को ही अपनी जान की चिंता नहीं

रायपुर (अविरल समाचार). कोरोना वायरस Coronavirus (Covid-19) के संक्रमण से बचने केंद्र और राज्य सरकार के साथ स्थानीय प्रशासन लगातार सोशल सोशल डिस्टेंसिंग के लिए आम लोगों को सलाह दे रहें हैं. मगर जनता हैं की समझने का नाम ही नहीं ले रही. कल भीड़ के कारण शहर के सब्जी बाजरों का स्थान परिवर्तन किया गया था. लेकिन आज परिवर्तित स्थान पर भी नजारा वही था. लोग बिना किसी सावधानी के सब्जी ले रहे थे. लोगों ने तमाम नियमों की धज्जियां उड़ा दी. इस स्थिति में प्रशासन क्या कर सकता हैं जब जनता को ही अपनी और अपनों की जन की चिंता नहीं.   

यह भी पढ़ें :-

सेंसेक्स 900 अंकों से ज्यादा की तेजी पर खुला, निफ्टी 8900 के पार

शासन ने सब्जी बाजारों में बढ़ती भीड़ को संक्रमण से बचाने कल यह निर्णय लिया था कि शहर के पांच चिन्हित बड़े मैदानों में इन्हें लगाया जाएगा ताकि लोगों में दूरी बने रहे. इसके लिए मापदंड भी बेचने और खरीदने वालों को बता दिया गया था.  लेकिन सब्जी की लोग इतनी ज्यादा किल्लत महसूस कर रहे है कि जैसे ही इन जगहों पर सुबह सब्जियों की गाड़ी और विक्रेता पहुंचे तो लोग टूट पड़े.

यह भी पढ़ें :-

नवरात्रि का तीसरा दिन: मां चंद्रघंटा की आज होती है पूजा, ये है विधि और कथा

बूढ़ापारा स्टेडियम में काफी समय तक ऐसा ही नजारा रहा जबकि चंद कदम की दूरी पर रायपुर स्मार्ट सिटी का मुख्यालय भी है. लोगों में आपाधापी मची हुई थी, कुछ जगहों पर अधिक कीमत की शिकायत लेकर सब्जी बेचने वालों से लोग उलझते भी रहे, तमाम नियम कायदों की यहां धज्जियां उड़ गई. अब भला ऐसी स्थिति में कोरोना वायरस के संक्रमण को कैसे रोका जा सकेगा.

उल्लेखनीय है कि स्टेडियम के अलावा हिंद स्पोटिंग लाखेनगर मैदान, बीटीआई ग्राउंड शंकरनगर, बस स्टैंड के पीछे पंडरी तथा साइंस कॉलेज मैदान में सब्जी बेचने की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : देश में 722 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या, केरल में सबसे ज्यादा, पढ़ें- राज्यवार आंकड़े

Related Articles