कोरोना वायरस राहत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चिदंबरम ने किया RBI के कदमो का स्वागत

नई दिल्ली (एजेंसी). कोरोना वायरस राहत (Coronavirus Relief in India) : आज आरबीआई (RBI) ने अर्थव्यवस्था (Indian Economy) के लिए कुछ बड़े एलान किए हैं और इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Mdoi) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने भी इसको लेकर ट्वीट किए हैं. आज रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने जो एलान किए हैं उनका स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है और आरबीआई के कदमों की तारीफ की है. पीएम मोदी ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है और लिखा है कि-

”आज आरबीआई ने कोरोना वायरस के असर से हमारी अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए बड़े कदम उठाए हैं. ये घोषणाएं लिक्विडिटी को बढ़ाएंगी, फंड की लागत को कम करेंगी और इसके साथ ही कारोबार और मध्यम वर्ग को इनसे मदद मिलेगी.”

यह भी पढ़ें :-

सेंसेक्स 900 अंकों से ज्यादा की तेजी पर खुला, निफ्टी 8900 के पार

यह भी पढ़ें :-

नवरात्रि का तीसरा दिन: मां चंद्रघंटा की आज होती है पूजा, ये है विधि और कथा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कोरोना संकट के मद्देनजर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के रेपो दर में कटौती के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया और साथ ही आरोप लगाया कि कर्ज पर किश्तों के भुगतान की तिथि को आगे बढ़ाने का फैसला स्पष्ट नहीं है, जिससे कर्ज लेने वालों को निराशा होगी.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : देश में 722 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या, केरल में सबसे ज्यादा, पढ़ें- राज्यवार आंकड़े

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैं रेपो रेट में कटौती के आरबीआई के फैसले और अधिक नकदी प्रदान करने के लिए उठाए कदमों का स्वागत करता हूं. बहरहाल, ईएमआई की तिथि आगे बढ़ाने पर आरबीआई का निर्देश अस्पष्ट है और यह अधूरे मन से किया गया है. मांग यह है कि सभी ईएमआई के भुगतान की तिथियां स्वत: आगे बढ़नी चाहिए. ’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘मैंने सुझाव दिया था कि सभी तिथियों को 30 जून तक बढ़ाया जाए. अब कर्ज लेने वालों को बैंकों पर निर्भर बना दिया गया है और वे निराश होंगे. ’

यह भी पढ़ें :-

Xiaomi के स्मार्ट टच स्क्रीन स्पीकर और प्रोजेक्टर लॉन्च, जानें क्या हैं खूबियां

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने रेट में 0.75 फीसदी की कटौती सहित कई निर्णयों की घोषणा की.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना संकट से मुकाबले के लिए साझेदारी बढ़ाएंगे जी-20 देश, मोदी ने की वैश्वीकरण के मानक बदलने की मांग

Related Articles