कोरोना वायरस : रायपुर के समता चौबे कालोनी, गुढ़ियारी की सभी दुकाने बंद, देखें आदेश

रायपुर (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस का एक मरीज पॉजिटिव होने के बाद सरकार हरकत में आ गई है.  वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी जरुरी कदम उठाये जा रहे हैं. रायपुर में धारा 144 लगा दी गई हैं. दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता को और रात्रि 8 बजे प्रधानमंत्री देश की जनता को संबोधित करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश : सुप्रीम कोर्ट ने कल फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया, कांग्रेस को झटका

रायपुर में कलेक्टर और एसपी ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर राजधानी रायपुर में कोरोना मरीज मिलने के बाद सुरक्षा के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी दी है। कलेक्टर ने समता कालोनी, चौबे कालोनी गुढ़ियारी की सभी दुकानें 31 मार्च तक बन्द करने का निर्देश जारी किया है। मॉल और डिपार्टमेंटल स्टोर को भी बन्द करने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें :-

निर्भया केस : क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। रायपुर के समता कॉलोना निवासी एक युवती कोरोना पॉजिटिव है। युवती 15 मार्च को विदेश यात्रा कर रायपुर लौटी थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद रायपुर एम्स प्रबंधन ने इसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी है। 

यह भी पढ़ें :-

पेट्रोल और डीजल : सबसे सस्ता हुआ कच्चा तेल , 16 साल में

युवती को देर रात रायपुर एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। युवती के माता-पिता का भी सैंपल लिया गया है। बताया जा रहा है कि युवती के साथ उसके माता पिता भी विदेश यात्रा पर थे, लेकिन आशंका होने पर केवल युवती का ही रायपुर एम्स में सैंपल लिया गया था। देर रात जांच रिपोर्ट आने पर युवती को माता-पिता समेत अस्पताल बुलाया गया।

यह भी पढ़ें :-

रणबीर कपूर की इस गलती की वजह से टूट गया आलिया के साथ उनका रिश्ता? जानें सच

समता और चौबे कालोनी के पुरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा हैं. शहर में धारा 144 अनिश्चित काल के लिए लागू कर दी गई हैं. आम जनता से ये अनुरोध किया गया है की वे अपने पूजा पाठ एवं धार्मिक प्रार्थना घर पर ही करें. किसी भी स्थान पर 5 से अधिक लोग एकत्रित ना हों. जब तक आवश्यक ना हो घर पर ही रहने का प्रयास करें.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : ख़्वाबों में संजोया योरप अब पड़ा वीरान

कलेक्टर भारतीदासन के मुताबिक क्लब हाउस में मीटिंग, आयोजन, वैवाहिक कार्यक्रमों को भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है। वहीं एसपी आरिफ शेख ने बताया कि लोग अगर जानबूझकर अपने कोरोना रोग के बारे में जानकारी नहीं देते हैं, ट्रैवल हिस्ट्री को छुपाते हैं और भीड़भाड़ वाली जगहों में जाते हैं तो संबंधित व्यवक्ति के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत कार्रवाई की जायेगी। समता कालोनी, चौबे कालोनी, गुढ़ियारी के अंतर्गत रेस्टोरेंट, क्लब, बार, शराब दुकान, एसोसिएशन बिल्डिंग को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :-

31 मार्च को लांच होगा 108 मेगापिक्सल वाला Xiaomi Mi 10, जानें खासियत

अविरल समाचार आम जनता से अपील करता हैं की किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दें. सावधानी ही सुरक्षा हैं.

देखें कलेक्टर का आदेश :- 

यह भी पढ़ें :-

गूगल डूडल : जानें क्यों खास है आज का डूडल

 

Related Articles