लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करें, केंद्र सरकार ने राज्यों को दिया निर्देश

कुछ लोग गंभीरता से नहीं ले रहें लॉकडाउन को : नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली (एजेंसी). लॉकडाउन (Lockdown) :  केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वह कोरोना वायरस बंद को कड़ाई से लागू करें और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। राज्य सरकारों से कहा गया है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए। कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करें। पीआईबी के मुख्य डीजी केएस धतवालिया ने ट्वीट कर ये जानकारी दी।     

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के शहरी क्षेत्रों में  31 मार्च तक लॉकडाउन : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

ये निर्देश पीएम मोदी की उस अपील के ठीक बाद आया जिसमें उन्होंने लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने कहा था। पीएम ने कहा था कि अभी भी कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।  पीएम मोदी ने कहा, कुछ लोग लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया खुद को सुरक्षित रखें, अपने परिवार को सुरक्षित रखें, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। मैं राज्य सरकारों से अपील करता हूं कि वे कानून-व्यवस्था का पालन सुनिश्चित कराएं। 

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में हैण्ड सैनिटाईजर की नहीं होगी कमी सरकार ने 2 डिस्टिलरी को दिया लाइसेंस

75 जिलों में लॉकडाउन घोषित  

बता दें कि 75 ऐसे जिलों को लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है जहां कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं। छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में कई जिलों में लॉकडाउन लागू किया गया है। जबकि दिल्ली और बिहार में लॉकडाउन घोषित है। 

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ सहित पुरे देश में जनता कर्फ्यू सफल, जनता ने दिया शासन का साथ, सुनी रही सड़कें  

Related Articles