कोरोना वायरस : कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के पार, देश में COVID 19 से 11वीं मौत

नई दिल्ली(एजेंसी) : देश भर में सरकार से लेकर आम जनता तक इस वक्त कोरोना वायरस, Coronavirus (Covid-19) के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. कोरोना से भारत में भी 500 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. कोरोना मरीजों की संख्या देश में बढ़कर 513 हो गई है. वहीं इस वायरस ने अब तक 11 लोगों की जान ले ली है. महाराष्ट्र में आज एक 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई. वह अभी दुबई के यात्रा से लौटे थे. इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है.बता दें कि देश में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में फिलहाल 101 लोग कोरोना की चपेट में हैं.

यह भी पढ़ें :-

वॉट्सऐप में अब आप चेक कर सकेंगे फेक न्यूज, कंपनी जल्द ला रही नया फीचर

महाराष्ट्र के बाद केरल का नंबर आता है. केरल में अब तक 95 केस सामने आए हैं. गनीमत है कि केरल में किसी की मौत नहीं हुई है. तमिलनाडु में तीन और केस सामने आए हैं. वहीं कर्नाटक में कोरोना वायरस के चार नए केस मिले हैं. अब तक इस प्रदेश में कोरोना के 37 मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें :-

‘नर सेवा, नारायण सेवा’ योजना शुरू , मजदूरों और गरीबों के खाते में यूपी सरकार ने भेजी मदद राशि

केंद्र और राज्य सरकारों ने इस वायरस से बचाव के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी लगातार जनता को इस जानलेवा वायरस को लेकर जागरूक कर रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी आज रात 8 बजे फिर एक बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इससे पहले भी उन्होंन एक बार कोरोना को लेकर देश को संबोधित किया और जनता कर्फ्यू का अपील किया था.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस: अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोई नया केस नहीं , 5 लोग ठीक

कोरोना की वजह से 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. 548 जिलों को लॉकडाउन किया गया है. देश में CAA के खिलाफ प्रोटेस्ट का केंद्र रहा शाहीनबाग खाली कराया दिया गया है. आज 101वें दिन पुलिस ने टेंट उखाड़ दिया. हालांकि कुछ लोगो ने विरोध किया जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे

Related Articles