कोरोना टेस्टिंग पर सवाल को लेकर भड़के ट्रंप, पत्रकार से बोले- मुझसे नहीं चीन से सवाल पूछिए

नई दिल्ली(एजेंसी): कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में हुई है. लेकिन जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कोरोना से मौत पर सवाल पूछा जाता है तो वो कहते हैं चीन से पूछो. ट्रंप बार-बार कह रहे हैं कि कोरोना केसों के लिए चीन जिम्मेदार है.

दरअसल, व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ट्रंप से टेस्ट के आंकड़ों की तुलना करने पर सवाल पूछा गया था. एक पत्रकार ने सवाल किया कि अमेरिका में रोज हजारों लोग क्यों मर रहे हैं, तो ट्रंप ने कहा, ”मुझसे नहीं चीन से सवाल पूछिए.”

बता दें कि अमेरिका में सोमवार को 18,196 नए केस सामने आए और 1,008 कोरोना पीड़ितों की मौत हुई है. जबकि इससे एक दिन पहले अमेरिका में 20,329 नए केस आए थे और 750 लोगों की मौत हुई थी. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. यहां करीब 14 लाख लोग कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या मंगलवार सुबह तक बढ़कर 13 लाख 85 हजार 834 हो गई. वहीं कुल 74,228 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि दो लाख 62 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 347,151 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 27,003 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 141,137 कोरोना मरीजों में से 9,341 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

Related Articles